बजट सत्र का दूसरा दिन शुरू

0
79

चंडीगढ़ : पंजाब की 16वीं विधानसभा के बजट सत्र के दूसरे दिन की कार्यवाही शुरू हो गई है। मुख्यमंत्री भगवंत मान आज राज्यपाल के भाषण का जवाब देंगे। विधानसभा की कार्यवाही के दौरान माइनिंग का का मुद्दा सदन में गर्माया।

 माइनिंग मुद्दे को लेकर खनन मंत्री हरजोत सिंह बैंस और कांग्रेस विधायक आमने-सामने आ गए।

 रेत और बजरी के बारे में कांग्रेसी विधायक सुखविंदर सिंह सरकारिया के एक सवाल का जवाब देते हुए, हरजोत बैंस ने कहा कि पंजाब सरकार को रेत और बजरी से 30 करोड़ रुपए का राजस्व मिल रहा है। अवैध माइनिंग के 277 मामले दर्ज किए गए हैं। उन्होंने कहा कि सस्ती रेत और बजरी उपलब्ध कराना मान सरकार की जिम्मेदारी है।

 इस बीच मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने कहा कि किसी भी स्थान को पर्यटन स्थल घोषित करना राज्य सरकार की नीति नहीं है। उन्होंने कहा कि तलवाड़ा के कंडी क्षेत्र में पर्यटन सुविधाओं के विकास पर विचार किया जाएगा।

 इसके अलावा कांग्रेस नेता प्रताप सिंह बाजवा के गन्ने की फसल के भुगतान के सवाल का जवाब वित्त मंत्री हरपाल चीमा ने दिया। उन्होंने कहा कि निजी मिलों की संपत्तियों को जब्त कर लोगों को पैसा दिया जाएगा।

– माइनिंग के मामले पर प्रताप बाजवा में कांग्रेस पर लग रहे आरोपों को लेकर कहा कि बेवजह बयानबाजी न की जाए अगर सबूत हैं तो पेश किए जाएं।

– आप विधायक अमन अरोड़ा ने कैप्टन अमरिंदर सिंह का नाम लेते हुए कहा कि उनके पास 10 पेज ली लिस्ट है जिसमें भ्रष्ट मंत्रियों के नाम हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here