नारको टेरोरिज्म व आंतकवादी मूवमेंट को अंजाम दे रहा पाकिस्तान में बैठा पंजाब का “रिंडा”

0
54

अमृतसर : पाकिस्तान में छिपा बैठा कुख्यात आतंकवादी हरविंदर सिंह संधू उर्फ रिंडा आई.एस.आई. के इशारे पर पंजाब में नारको टेररिज्म व आंतकवादी मूवमेंट को बढ़ावा दे रहा है। रिंडा राज्य में आतंकी मॉड्यूल ही नहीं तैयार कर रहा बल्कि गैंगस्टरो के लिए अत्याधुनिक हथियार सप्लाई करने वाला एक बड़ा सौदागर भी बना हुआ है। रिंडा हथियारों की सप्लाई के साथ-साथ गैंगस्टरो को पंजाब में अपने आतंकी मंसूबों को अंजाम देने के लिए भी इस्तेमाल कर रहा है। हाल ही में मोहाली स्थित पुलिस के इंटेलिजेंस हेड क्वार्टर पर हुए ग्रेनेड अटैक के बाद रिंडा का नाम सामने आया था। पाकिस्तान में पनाह लिए बैठा रिंडा की तलाश अब देश की तमाम सुरक्षा एजेंसियां कर रही है। भारत से फरार होकर सीमा पार पाकिस्तान गया रिंडा अब आई एस आई के इशारे पर पंजाब में आंतकवादी गतिविधियों को बड़ी तेजी से बढ़ाने का प्रयास कर रहा है। एक यह सागरिका गेंगस्टर रिंडा जब से आईएसआई के संपर्क में आया है तब से एक खूंखार आंतकवादी बनता जा रहा है।

पंजाब के ही नहीं बल्कि देश के अलग-अलग राज्यों में बैठे गैंगस्टर ओं को पाकिस्तान से अत्याधुनिक हथियार मुहैया करा रहा है। हथियारों के एवज में वह अपने तैयार किए गए आतंकी मॉड्यूल को भी अंजाम देता है। हाल ही में सुरक्षा एजेंसियों ने इस बात का भी खुलासा किया है कि रिंडा अपने आतंकी मंसूबों को अंजाम तक पहुंचाने के लिए नारको टेररिज्म का सहारा ले रहा है।

पाकिस्तान में बैठकर रिंडा अब देश के अलग-अलग राज्यों में अपने स्लीपर सेल भी एक्टिव कर रहा है। देश के कई राज्यों की पुलिस को वांटेड चल रहा रिंडा अपने स्लीपर सेल को पैसा भी भिजवाता है। पंजाब हरियाणा चंडीगढ़ महाराष्ट्र के अतिरिक्त पश्चिम बंगाल में भी आतंकी रिंडा के विरुद्ध दर्जनों अपराधिक मामले दर्ज हैं जिनमें हत्या डकैती लूटपाट ड्रग तस्करी आर्म्स एक्ट के मामले शामिल हैं। महाराष्ट्र के नांदेड़ में दबदबा रखने वाला रिंडा अब पाकिस्तान में बैठकर अपने उसी पुराने नेटवर्क को अपराध की दुनिया में इस्तेमाल कर रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here