दिल्ली-एनसीआर के लोगों के लिए मौसम विभाग की ओर से राहत की खबर

0
39

नई दिल्ली : पिछले तकरीबन एक पखवाड़े से रिकार्डतोड़ गर्मी और लू का सामना कर रहे दिल्ली-एनसीआर के करोड़ों लोगों के लिए मौसम विभाग की ओर से राहत की खबर आई है। मौसमी उतार-चढ़ाव के बीच शुक्रवार शाम को हल्की बारिश और फिर रात को आई तेज आंधी ने दिल्ली-एनसीआर के लोगों को भीषण गर्मी और लू से अगले कुछ दिनों के लिए छुटकारा दिला दिया है। मौसम विभाग के अनुसार, 25 मई तक लोगों को गर्मी से राहत मिलती रहेगी।

इस बीच भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, 22 मई से लेकर 24 मई तक यानी 3 दिनों तक दिल्ली-एनसीआर में बारिश होने का पूर्वानुमान है। इसके चलते लोगों को तकरीबन एक सप्ताह से भीषण गर्मी से छुटकारा मिल जाएगा। शनिवार को अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस रहने का पूर्वानुमान है। इसके बाद रविवार को हल्की बारिश और फिर सोमवार व मंगलवार को आंधी-बारिश का येलो अलर्ट है। इसके चलते मंगलवार को अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस पर आ सकता है। कुल मिलाकर मौसमी उतार-चढ़ाव का दौर अभी तकरीबन एक सप्ताह तक जारी रहेगा।

नोएडा समेत एनसीआर के शहरों में भी मिली राहत

शहर में शुक्रवार देर शाम को मौसम ने करवट बदली। तेज आंधी-तूफान के साथ भारी बारिश हुई। इससे तापमान में गिरावट के साथ ही लोगों को भीषण गर्मी से कुछ हद तक राहत मिल गई। बीते कई दिनों से लगातार सूरज की तपिश अपने चरम पर थी। शुक्रवार को भी दिन का अधिकतम तापमान 44 डिग्री सेल्सियस रहा, लेकिन रात को बारिश के साथ चली हवा से लोगों को राहत मिली।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here