जालंधर में रोड धंसने की जांच शुरू, निगम ने डिच मशीन भेजकर करवाई खुदाई

0
63

जालंधर : एपीजे कालेज से संविधान चौक रोड बीएमसी फ्लाईओवर की दीवार के साथ धंसने के कारणों की जांच शुरू हो गई है। नगर निगम की बीएंडआर टीम ने मौके पर टीम भेज दी है। जिस स्थान पर सड़क धंसी है, वहां पर डिच मशीन से खुदाई करवाई जा रही है। बीएमसी फ्लाईओवर के साथ कई दिनों से एक छोटा सा होल हो गया था, जो मंगलवार को एक गड्ढे के रूप में बदल गया। अभी सड़क धंसने के कारणों का स्पष्ट नहीं हो पाया है लेकिन कहा जा रहा है कि उसके पास ही एक कोठी का सीवरेज सिस्टम खराब होने के कारण सड़क को नुकसान हो जाए।

सवा साल पहले भी धंसी थी सड़क

बता दें कि सवा साल पहले बीएमसी फ्लाईओवर की सड़क भी धंस गई थी और करीब 2 महीने तक फ्लाईओवर पर ट्रैफिक बंद रखना पड़ा था। इसकी रिपेयर करवाने और रिटेनिंग वाल में सस्पेंशन हिट करवाने के बाद ही ट्रैफिक शुरू किया गया था।

बता दें कि रोड पर करीब एक फीट बड़ा गड्ढा कई दिनों से नजर आ रहा था लेकिन निगम को इसकी खबर तक नहीं लगी। ऊपरी तौर पर यह गड्डा फ्लाईओवर की दीवार से करीब पांच फुट दूर नजर आ रहा है लेकिन जिस तरह से जमीन धंसी है, उससे यह फ्लाईओवर की नींव के काफी पास हो सकता है। फ्लाईओवर की नींव को हिला सकता है

बीएमसी फ्लाईओवर पहले ही डिजाइनिंग और वर्क क्वालिटी को लेकर चर्चा में रहा है। सड़क धंसने से वाहनों के दुर्घटनाग्रस्त होने का खतरा भी बढ़ गया है। इसी खतरे को देखते हुए लोगों को अलर्ट करने के नजरिए से किसी ने गड्ढे में लोहे की शीट फंसा दी थी लेकिन इससे भी हादसे की आशंका बढ़ गई तो एक दोपहिया वाहन चालक ने इसे हटा दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here