Home Big Stories स्पाइसजेट पर रैनसमवेयर हमले में सैकड़ों यात्री रहे परेशान

स्पाइसजेट पर रैनसमवेयर हमले में सैकड़ों यात्री रहे परेशान

0
38
नई दिल्ली : स्पाइसजेट पर साइबर हमले की बात सामने आई है। कुछ स्पाइसजेट सिस्टम को बीती रात रैनसमवेयर हमले के प्रयास का सामना करना पड़ा है। इस हमले के चलते आज सुबह की कई उड़ानें प्रभावित हुई हैं जिससे सैंकड़ों यात्री भी परेशाने रहे। वहीं इस हमले के बाद स्पाइसजेट का बयान भी सामने आया है। कंपनी का कहना है कि आईटी टीम ने स्थिति पर काबू पा लिया है और उसे ठीक कर लिया है और उड़ानें अब सामान्य रूप से चल रही हैं
ट्वीट कर बताया-अब सब ठीक
एक प्रवक्ता ने बताया कि मंगलवार रात एक रैनसमवेयर हमले ने सुबह तक उड़ानों के प्रस्थान को धीमा कर दिया। स्पाइसजेट ने प्रस्थान में देरी पर कई प्रश्न प्राप्त करने के बाद ट्वीट किया, “कुछ स्पाइसजेट सिस्टम को कल रात एक रैंसमवेयर हमले का सामना करना पड़ा, जिसके चलते आज सुबह की उड़ान को प्रभावित और धीमा कर दिया गया। हमारी आईटी टीम ने स्थिति को नियंत्रित और ठीक कर लिया है और उड़ानें सामान्य रूप से चल रही हैं।”
सर्वर हो गया था डाउन 

इस बीच, जैसे ही हवाईअड्डों पर फंसे यात्रियों ने देरी पर चिंता जताई तो ग्राउंड स्टाफ ने उन्हें सूचित किया कि ‘सर्वर डाउन है’। कई यात्रियों ने भी इसको लेकर कई ट्वीट किए। जिनमें से एक, सौरव गोयल ने ट्वीट किया, “फ्लाईस्पाइसजेट द्वारा बेहद खराब ग्राहक सेवा। दिल्ली से सुबह 6.25 बजे निर्धारित श्रीनगर एसजी 473 के लिए मेरी उड़ान अभी भी हवाई अड्डे पर है। स्टाफ का कोई अता पता नहीं है और खराब बहाना ‘सर्वर डाउन’ है। यात्रियों को परेशानी हो रही है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »