राहुल गांधी एक बार फिर किया मोदी सरकार पर हमला

0
67

नेशनल : देशभर में भारी विरोध का सामना कर रही सेना में भर्ती के लिए केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी एक बार फिर मोदी सरकार पर हमला किया है। राहुल गांधी ने ट्वीट किया, “प्रधानमंत्री अपने ‘मित्रों’ को 50 साल के लिए देश के एयरपोर्ट देकर ‘दौलतवीर’ और युवाओं को सिर्फ़ 4 साल के ठेके पर ‘अग्निवीर’ बना रहे हैं। आज देश भर में कांग्रेस पार्टी ‘अग्निपथ’ के ख़िलाफ़ सत्याग्रह कर रही है। जब तक युवाओं को इंसाफ नहीं मिलता, ये सत्याग्रह नहीं रुकेगा।”

कांग्रेस ने अग्निपथ योजना के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया 
वहीं केन्द्र सरकार की संविदा पर सेना की भर्ती ‘‘अग्निपथ” योजना के खिलाफ कांग्रेस के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने योजना को वापस लेने की मांग को लेकर राजस्थान की 200 विधानसभा क्षेत्रों में सोमवार को विरोध प्रदर्शन किया। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने सीकर के लक्ष्मणगढ में धरना दिया और कहा कि केन्द्र सरकार को योजना वापस लेनी होगी।

डोटासरा ने कहा कि ‘‘अग्निपथ योजना देश और युवाओं के हित में नहीं है। सरकार को इस योजना को वापस लेना होगा।” बीकानेर के नोखा में राजस्थान विधानसभा में विपक्ष के पूर्व नेता और राजस्थान एग्रो विकास बोर्ड के अध्यक्ष रामेशवर डूडी ने धरना को संबोधित करते हुए कहा कि ‘‘केन्द्र सरकार ने देश की सेवा करने के लिये सेना में शामिल होने की इच्छा रखने वाले लाखों युवाओं के सपनों को कुचलने के लिये यह योजना शुरू की है।” इसी तरह के धरने अन्य विधानसभा क्षेत्रों में आयोजित किये गये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here