चंडीगढ़ में पुलिस काे मिला टिफिन बम, शहर में बढ़ाई गई सुरक्षा

0
79

चंडीगढ़ : चंडीगढ़ की बुड़ैल जेल की बैक साइड दीवार के पास शनिवार शाम मिले टिफिन बम से पूरे शहर में हड़कंप मचा हुआ है। वहीं पुलिस विभाग ने शहर में सुरक्षा बढ़ा दी है। चंडीगढ़ के सभी एंट्री और एग्जिट प्वाइंट पर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। वहीं, चंडीगढ़ पुलिस विभाग को पिछले कई दिनों से शहर में बड़ी वारदात को लेकर खुफिया एजेंसियों से इनपुट मिल रहे थे। इसके बाद से ही पुलिस यहां मुस्तैद थी और जेल के अंदर और बाहर रोजाना चेकिंग कर रही थी।

इसके चलते पुलिस पूरी तरह से बुड़ैल जेल के आसपास मुस्तैद थी। ऐसे में शनीवार शाम को एक पुलिसकर्मी ने पुलिस कंट्रोल रूम पर बुड़ैल जेल के पिछले हिस्से की दीवार के पास बैग में टिफिन बम और डेटोनेटर मिलने की सूचना दी। सूचना मिलते ही एसएसपी कुलदीप सिंह चहल, एसपी सिटी केतन बंसल क्राइम ब्रांच के इंचार्ज राजीव कुमार डिस्ट्रिक्ट क्राइम सेल के इंचार्ज इंस्पेक्टर नरेंद्र पटियाल, आपरेशन सेल की टीम समेत कई वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे। वहीं बम डिस्पोज  आफ टीम ने मौके पर पहुंचकर टिफिन बम को कब्जे में लेकर आर्मी को सूचना दी। इसके बाद चंडीमंदिर से सेना को भी मौके पर बुलाया गया।

मॉडल जेल के पिछले हिस्से की दीवार के पास संदिग्ध बैग में टिफिन बम और डेटोनेटर बरामद होने के बाद से मॉडल जेल के दो किलोमीटर के दायरे में सभी सड़कों पर बैरिकेडिंग कर दी गई है।

बम मिलने के बाद बुड़ैल जेल की पिछली तरफ की दीवार के साथ लगती बैरक में रखे सभी कैदियों को दूसरी बैरक में शिफ्ट कर दिया गया है। साथ ही जेल के अंदर और बाहर सुरक्षा व्यवस्था को बढ़ा दिया गया है। बता दें कि बुड़ैल जेल में अंदर और बाहर सुरक्षा व्यवस्था के लिए 201 सीसीटीवी कैमरे लगे हैं। पुलिस दीवार के पास के सीसीटीवी कैमरों की जांच कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here