नशे के विरोध में उमड़े शहर के लोग, साईकिल रैली निकाल दिया जागरुकता का संदेश

0
73

होशियारपुर (रविंदर) : जिला प्रशासन, जी.एन.ए. यूनिवर्सिटी व फिट बाइकर्स क्लब की ओर से आज नशा विरोधी साईकिल रैली का आयोजन किया गया। लोगों का उत्साह बढ़ाने के लिए डिप्टी कमिश्नर संदीप हंस व एस.एस.पी सरताज सिंह चाहल स्वंय इस साइकिल रैली का हिस्सा बने व पूरी रैली के दौरान साइकिलिंग कर शहर वासियों को नशे से दूर रहने का संदेश दिया। इस दौरान उनके साथ परमजीत सिंह सचदेवा भी मौजूद थे। सचदेवा स्टाक्स कार्यालय बुल्लांवाड़ी से शुरु यह साईकिल रैली शहर के अलग-अलग बाजार से होते हुए इंप्रूवमेंट ट्रस्ट मार्किट नजदीक जिला प्रशासकीय कांप्लेक्स जाकर समाप्त हुई।
साईकिल रैली के दौरान लोगों का जोश देखने लायक था। इस रैली में बच्चे, जवान, लड़कियां यहां तक कि उम्र दराज लोगों ने भी बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया। साईकिल रैली शुरु होने से पहले डिप्टी कमिश्नर ने इस रैली में शामिल होने वाले सैंकड़ों युवाओं को संबोधित करते जी.एन.ए. यूनिवर्सिटी व फिट बाईकर्स क्लब के सभी सदस्यों को बधाई दी और कहा कि आज के समय में यह पहल समाज के लिए बहुत जरुरी है। उन्होंने कहा कि इस साईकिल रैली का उदेश्य युवाओं को नशे से दूर रहने के लिए प्रेरित करना है। उन्होंने कहा कि हम सभी ड्रग्ज के खिलाफ बहुत बड़ी लड़ाई लड़ रहे हैं, जिसमें युवा विशेष भूमिका निभा सकते हैं। उन्होंने कहा कि युवा अगर अपने फिटनेस की ओर ध्यान देगा तो उसका ध्यान नशे की ओर नहीं जाएगा। इस लिए युवा निश्चय कर लें कि वे फिटनेस की ओर ध्यान देंगे और अपनी सारी ऊर्जा अपने आप को व समाज को फिट रखने की ओर लगाएंगे। उन्होंने कहा कि साईकिलिंग फिटनेस व पर्यावरण सरंक्षण में एक बेहतरीन हथियार के तौर पर उभरी है, और हम सभी को ज्यादा से ज्यादा साईकिलिंग करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि नशे के खिलाफ जागरुकता लाना में सिर्फ युवा नहीं बल्कि सभी वर्गों की भागीदारी जरुरी है और एकजुटता से ही हम अपने प्रदेश को नशे के जंजाल से बचा सकते हैं।
एस.एस.पी सरताज सिंह चाहल ने भी जी.एन.ए. यूनिवर्सिटी व फिट बाईकर्स क्लब के प्रयास की प्रशंसा करते हुए युवाओं को फिटनेस के प्रति उत्साहित किया। उन्होंने कहा कि अगर हमारे आस पास कोई नशे की गिरफ्त में है तो अपनी सामाजिक जिम्मेदारी निभाते हुए उसका नशा छुड़ाने में उसकी मदद करें, जिसके लिए नजदीकी नशा छुड़ाओ केंद्र या एंटी ड्रग्ज हैल्पलाइन की मदद ली जा सकती है। इस मौके पर डी.एस.पी. बबनदीप सिंह, डी.एस.पी प्रेम सिंह, जी.एन.ए. यूनिवर्सिटी की ओर से डीन डा. समीर वर्मा, डिप्टी रजिस्ट्रार डा. कुणाल बैंस, पी.आर.ओ. गुरमीत सिंह, लवजीत सिंह के अलावा फिट बाईकर्स क्लब के मुनीश नजर, उत्तम सिंह साबी, बलराज सिंह चौहान, अमरिंदर सैनी, गुरमेल सिंह, केशव, जसमीत बब्बर, रणवीर सचदेवा के अलावा अन्य सदस्य भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here