सऊदी अरब की तर्ज पर भारत में भी तबलीगी जमात पर लगे प्रतिबंध – राणा 

0
219

   होशियारपुर। हैप्पी कलेर।  आतंकवाद की पाठशाला तबलीगी जमात जिससे सिर्फ कट्टरपंथी पैदा होते हैं और जिससे पैदा हुए तबलीगी आइ एस आइ एस और बोकोहराम जैसी आतंकवादी संगठनों में शामिल होते हैं ऐसी जमात पर तुरंत प्रतिबंध लगा देना चाहिए यह विचार प्राकृतिक एवम समाजिक वातावरण प्रेमी वीर प्रताप राणा ने आज प्रकट कीये।

वीर प्रताप राणा ने बताया कि हाल ही में सऊदी अरब द्वारा अपने देश में इस जमात को प्रतिबंधित कर दिया गया है, परन्तु भारत जैसे  देश एवम पंजाब जैसे राज्य ने इस पर वोटों की राजनीति के कारण प्रतिबंध नहीं लगाया,  अब समय आ गया है कि इस्लामी देशों से शिक्षा लेते हुए इस आतंकवाद की फैक्टरी पर प्रतिबंध लगाया जाए और पंजाब जैसे राज्य को जो कि पहले ही आतंकवाद की मार झेल चुका है और एक आतंकवादी पैदा करने बाले देश का सीमांत इलाका होने के नाते तबलीगी जमात पर प्रतिबंध लगा देना चाहिए । क्योंकि उत्तर प्रदेश सरकार की आतंकवादियों के प्रति सख्ताई के कारण इस जमात ने बड़े पैमाने पर पंजाब का रुख किया है।

वीर प्रताप राणा ने कहा कि पंजाब सरकार को इस पर तुरंत संज्ञान लेते हुए एवम इस्लाम के जन्म स्थान सऊदी अरब द्वारा लगाए गए तबलीगी जमात पर प्रतिबंध के नक्शे कदम चलना चाहिए ऐवं समय रहते पंजाब सरकार इस पर कार्रवाई करने पर आने वाले विधानसभा चुनावों में पंजाबियों का दिल जीत सकती है, इसलिए वीर प्रताप राणा ने मुख्य मंत्री चरणजीत सिंह चन्नी से अपील की है कि आप तबलीगी जमात पर प्रतिबंध लगाकर देश में एक ऐतिहासिक कदम उठाने का इनाम जीत सकते हैं।

वीर प्रताप राणा ने  आगे कहा कि तबलीगी जमात पर पहले ही कई इस्लामिक राष्ट्र प्रतिबन्ध लगा चूके हैं इसलिए भारत को ऐसे कट्टरवादी एवं देश की बर्बादी का कारण बनते जा रहे संगठन पर प्रतिबंध लगाने से हिचकिचाना नहीं चाहिए।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here