नवजोत सिद्धू अब खाएंगे जेल की हवा, बयानों से हमेशा विवादों में रहे

0
58

पटियाला : पंजाब कांग्रेस के पूर्व प्रधान नवजाेत सिंह सिद्धू के सितारे गर्दिश में लग रहे हैं। पहले प्रधानगी का ताज छिन गया और अब जेल की हवा भी खानी पड़ेगी। सिद्धू के खिलाफ रोडरेज का मामला साल 1988 का है। सिद्धू का पटियाला में पार्किंग को लेकर 65 साल के गुरनाम सिंह नामक बुजुर्ग व्यक्ति से झगड़ा हो गया था। आरोप है कि हाथापाई में सिद्धू ने कथित तौर पर गुरनाम सिंह को मुक्का मार दिया। बाद में गुरनाम सिंह की मौत हो गई। पुलिस ने सिद्धू और उनके दोस्त रुपिंदर सिंह सिद्धू के खिलाफ गैर-इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया था। इसके अलावा सिद्धू का विवादाें से पुराना नाता रहा है।

नवजोत सिद्धू के चर्चित विवादित बयान….

  •  पुलवामा हमले के बाद नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा था आतंक का कोई मजहब नहीं होता, कोई धर्म नहीं होता, कोई देश नहीं होता और कोई जात नहीं होती। इसलिए चंद लोगों के लिए पूरी कौम (पाकिस्तान) को दोषी नहीं ठहराया जा सकता।
  • बालाकोट पर भारतीय वायुसेना के हमले पर भी सिद्धू ने सवाल उठाए थे। उन्होंने ट्वीट कर कहा था कि इतनी दूर क्या पेड़ गिराने गए थे। इसके बाद इंटरनेट मीडिया पर लोगों ने उन्हें आड़े हाथ लिया था।
  • राजस्थान के अलवर में चुनावी जनसभा में सिद्धू ने राफेल विमान का मुद्दा उठाया और कहा- 500 करोड़ का प्लेन 1600 करोड़ में? 1100 करोड़ किसकी जेब में डाला, अंदर की बात किसके लिए थी? चौकीदार का कुत्ता भी चोर से मिल गया है।
  • 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान सिद्धू जब भाजपा में थे तो उन्होंने कहा था कि कांग्रेस तो मुन्नी से भी ज्यादा बदनाम हो चुकी है। इतना ही नहीं सिद्धू ने राहुल गांधी को भी पप्पू कहकर पुकारा था। इसके बाद राहुल गांधी को लेकर चुटकुले बनने शुरू हो गए।
  • 2014 में ही सिद्धू ने मन तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को मौनमोहन सिंह कहा था। उन्होंने कहा था कि यह सरदार असरदार नहीं है।
  • नशे को लेकर सिद्धू ने कहा था कि हेरोइन से बेहतर अफीम है और उनकी समझ से अफीम को कानूनी मान्यता दे देनी चाहिए। उनके चाचा जी दवा के तौर इस्तेमाल किया करते थे और उन्होंने खुशहाल जिंदगी जी।
  • छत्तीसगढ़ के रायपुर में सिद्धू ने कहा था, चीन समुद्र के नीचे रेल लाइन बिछा रहा है, अमेरिका मंगल ग्रह पर जाकर जीवन खोज रहा है, रूस रोबोटिक आर्मी बना रहा है और आप चौकीदार बना रहे हैं वो भी चोर।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here