मनी लॉन्ड्रिंग केस: नेशनल हेराल्ड के दफ्तर पर ED का छापा

0
46

नई दिल्ली : प्रवर्तन निदेशालय (ED) की टीम मंगलवार को नेशनल हेरल्ड के कार्यालय में जांच के लिए पहुंची है। ईडी की टीम मंगलवार सुबह दिल्ली के आईटीओ में स्थित नेशनल हेरल्ड के ऑफिस पहुंची। ITO स्थित हेरल्ड हाउस में नेशनल हेरल्ड (इंग्लिश), नवजीवन (हिन्दी) और कौमी आवाज (उर्दू) के दफ्तर हैं। नेशनल हेरल्ड मामले में ईडी सोनिया गांधी और राहुल गांधी से कई घंटो लंबी पूछताछ कर चुकी है।

ईडी ने दिल्ली के अलावा कुछ और जगहों पर भी कथित नेशनल हेरल्ड मनी लॉन्ड्रिंग मामले में तलाशी ली है। इससे पहले नेशनल हेरल्ड अखबार से जुड़े कथित मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में ईडी ने जुलाई के आखिरी हफ्ते में सोनिया गांधी से तीन दिन में 11 घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की थी। सूत्रों के अनुसार सोनिया ने ईडी के करीब 100 सवालों का सामना किया। कांग्रेस ने हालांकि पार्टी नेतृत्व के खिलाफ ईडी की कार्रवाई की निंदा की थी और इसे राजनीतिक बदले की कार्रवाई और उत्पीड़न करार दिया था।

ईडी द्वारा पिछले साल एंटी मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (PMLA) के तहत नए सिरे से आपराधिक मामला दर्ज किए जाने के बाद सोनिया गांधी और राहुल गांधी से पूछताछ का कदम उठाया गया था। ईडी ने यह मामला निचली अदालत द्वारा आयकर विभाग की ओर से यंग इंडियन के खिलाफ की गई जांच पर संज्ञान लेने के बाद दर्ज किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here