डगआउट में बैठे रहे ‘मास्टरमाइंड’ राहुल द्रविड़, आधे घंटे के ज्ञान के बाद ऋषभ पंत ने बल्ले से बरसाई आग

0
98

Sports : ऋषभ पंत की धाकेदार नाबाद शतकीय पारी के बदौलत भारत ने तीसरे वनडे मैच में इंग्लैंड को 5 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने 2-1 से सीरीज अपने नाम कर लिया। इस मैच में भारत के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने 113 गेंद में 125 रनों की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 16 चौके और 2 छक्के भी लगाए। पंत को उनकी इस दमदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच भी चुना गया है।

वनडे क्रिकेट में पंत का यह पहला था लेकिन यहां तक पहुंचने के लिए उन्हें कोच राहुल द्रविड़ का भरपूर साथ मिला। मैनचेस्टर में खेले गए वनडे मैच से पहले पंत ने बिल्कुल भी प्रैक्टिस नहीं की थी। इस मैदान पर वह टेस्ट मैच में पहले भी धमाल मचा चुके थे लेकिन अब बारी वनडे की थी। मैच से एक दिन पहले पंत कोच राहुल द्रविड़ से लंबी बातचीत की थी। इस दौरान पंत बिल्कुल ध्यान से उनकी बातों को सुनते रहे।

मैच से पहले पंत ने नहीं की थी प्रैक्टिस

निर्णायक मैच से ठीक पहले द्रविड़ ने जो सलाह पंत को दी उन्होंने उसे मैदान पर उतार दिया और नतीजा यह हुआ कि उन्हें हिस्से में एक यादगार शतक आया। पंत की इस पारी से पहले लिमिटेड ओवरों में उनकी जगह को लेकर भी सवाल उठने लगे थे लेकिन शतक जड़ने के साथ ही उन्होंने साबित कर दिया कि वह एक नहीं तीनों फॉर्मेट के खिलाड़ी हैं।

टी20 के बाद वनडे सीरीज किया अपने नाम

इंग्लैंड के खिलाफ इस तीसरे मैच में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर इंग्लैंड को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया था। मेजबान इंग्लैंड इस मैच में 45.5 ओवर में 259 रन बनाकर सिमट गई। इसके जवाब में भारत ने पंत के शतक और हार्दिक पंड्या के ताबड़तोड़ 71 रनों की पारी से 42.1 ओवर में 261 रन बनाकर मैच को जीत लिया।

इंग्लैंड के इस दौरे पर टीम इंडिया ने टी20 सीरीज में 2-1 से अपने नाम किया था। वहीं इससे पहले री शेड्यूल हुए पांचवे टेस्ट मैच में भारत को हार का सामना करना पड़ा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here