पंजाब में उम्रकैदी ने रचाई तीन शादियां, तीसरी से बोला- चौथी शादी करना चाहता हूं, फिर कैसे उठा पर्दा ? जानिए क्या है मामला

0
415

पटियाला। पहली पत्नी की मां व भाई के कत्ल केस में उम्रकैद की सजा काट रहे एक व्यक्ति ने प्रपंच रचते हुए तीसरी शादी रचा दी। बिचौले की मदद से आरोपित ने रिश्ता करने से लेकर परिवार के सदस्यों और अपनी निजी जिंदगी के बारे में लगातर झूठ बोलते हुए एक हफ्ते में ही शादी कर ली थी। इस प्रपंच से उस समय पर्दा उठा जब वह शादी करने के छह महीने बाद घर से बिना बताए अचानक चला गया। फोन करने पर आरोपित ने तीसरी पत्नी को बोला कि वह किसी और लड़की से शादी करना चाहता है और फोन बंद कर लिया। उम्रकैदी तब जेल से बाहर था।

पति के गुम होने की शिकायत करने पहुंची युवती के पैरों तले उस समय जमीन खिसक गई जब जालंधर की पुलिस ने युवक की फोटो देखने के बाद बताया कि यह तो उम्रकैदी है। लड़की ने अपने मायके परिवार से बात करने के बाद जालंधर से पटियाला पहुंच पुलिस को शिकायत कर दी। करीब पांच महीने की पड़ताल के बाद पुलिस ने परमजीत कौर की शिकायत पर उसके पति भूपिंदर सिंह (36) निवासी ग्राउंड फ्लोर सनराइज अपार्टमेंट ग्रीन माडल टाउन जालंधर और बिचौले रंजीत सिंह निवासी गंभोवाल जिला होशियारपुर के खिलाफ थाना अर्बन एस्टेट पटियाला में केस दर्ज कर लिया है। मामले के जांच अधिकारी एएसआइ इकबाल सिंह ने कहा कि फिलहाल केस दर्ज कर पड़ताल शुरू कर दी है, लेकिन अभी किसी भी आरोपित की गिरफ्तार नहीं हुई है।

ऐसे जुड़ा रिश्ता और एक हफ्ते में हुई शादी

पीड़िता के अनुसार आरोपित रंजीत सिंह का एक्यूप्रेशर संबंधी कंपनी की पंजाब में कई जगह ब्रांच हैं। एक ब्रांच राजपुरा में भी है, जहां पर पीड़िता की रंजीत सिंह के साथ मुलाकात हुई थी। पीड़िता पहले से तलाकशुदा थी, इस संबंध में रंजीत को पता चला। इस मुलाकात के कुछ दिनों बाद ही रंजीत सिंह आरोपित भूपिंदर सिंह का रिश्ता लेकर पटियाला निवासी पीड़िता के घर पहुंच गया। रिश्ता तय करने के बाद एक हफ्ते के अंदर ही शादी करने के दबाव बनाया। इसके बाद कोविड की वजह से भीड़ न कर पाने के बहाने 6 सितंबर 2020 को बहादुरगढ़ पटियाला स्थित गुरूद्वारा साहिब में आनंद कारज करवाते हुए एक निजी होटल में शादी कर दी थी।
महिला के मुताबिक शादी के बाद वह जालंधर ससुराल घर पहुंची तो उसे पता चला कि सास, दो ननद व एक देवर यह सभी जर्मन में रहते हैं। कुछ समय बीतने के बाद आरोपित ने दहेज के लिए उसे परेशान करना शुरू कर दिया और 24 अप्रैल को झगड़ा करके आरोपित भूपिंदर सिंह घर से चला गया। घर से निकलने के बाद उसने फोन करके उसको कहा कि वह एक और लड़की से शादी करना चाहता है। पति का फोन बंद होने पर वह जालंधर पुलिस थाने में शिकायत करने गई थी, जहां पुलिस ने उसके पति की फोटो देखने के बाद सच्चाई बताई।

ऐसे टूटी थी दो शादियां

महिला ने बताया कि उसके पति भूपिंदर सिंह की पहली शादी के बाद झगड़ा होने पर उसने अपनी सास व साले का गोली मारकर कत्ल कर दिया था। भूपिंदर के पिता का देहांत हो चुका था, जबकि अन्य परिवारिक सदस्य जर्मन में रहते हैं। दोहरे कत्ल की वजह से उसकी पहली शादी टूट गई और दूसरी पत्नी रोपड़ निवासी थी। इसके साथ भी आरोपित का तलाक हो चुका है और तीसरी शादी आरोपित ने उसके साथ की थी। अब वह चौथी शादी करने के चक्कर में था।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here