जानिए ! बॉलीवुड में पहला किसिंग सीन किस हीरो और हीरोइन के बीच फिल्माया गया।

0
159

मुंबई। फ़िल्मी जगत। बॉलीवुड फिल्मों में आज के दौर में अगर किसिंग सीन या रोमांटिक सीन ना हो तो फिल्म अधूरी सी लगती है। लेकिन एक समय ऐसा भी था जब नायक-नायिका के बीच रोमांस के सीन भी बहुत सोच-समझकर फिल्माए जाते थे। तीस और पचास के दशक में शायद ही कोई ऐसा सीन होगा जिसमें नायक-नायिका को एक दूसरे के बेहद करीब दिखाया गया हो। उस समय में रोमांस और इंटीमेसी दिखाना तो दूर की बात थी। आज कल की फिल्मों में तो काफी बोल्ड सीन दिए जाते हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि हिंदी सिनेमा का सबसे पहला किसिंग सीन कब, कैसे और किस फिल्म में फिल्माया गया था।

इस फिल्म में शूट हुआ था पहला किसिंग सीन: आज के दौर में भले ही ‘किस’ के नाम पर बॉलीवुड के किसर बॉय इमरान हाशमी की याद आए लेकिन बॉलीवुड का पहला किस साल 1933 में आई फिल्म ‘कर्मा’ में फिल्माया गया था। इस सीन को अभिनेत्री देविका रानी और अभिनेता हिमांशु रॉय के बीच शूट किया गया था।

4 मिनट का था बॉलीवुड का पहला किस : फिल्म कर्मा में दिखाया गया यह किसिंग सीन उस दौर का सबसे लंबा रोमांटिक सीन था। इसमें देविका ने हिमांशु को थोड़ी-थोड़ी देर के लिए कई बार किस किया था। ये सीन तकरीबन 4 मिनट तक चला था। ये सीन कोई लव मेकिॆग सीन नहीं था बल्कि फिल्म एक्टर बेहोश हो जाते हैं और उन्हें होश में लाने के लिए एक्ट्रेस उन्हें किस करती हैं। और ये सीन बॉलीवुड के इतिहास में पहला किसिंग सीन के नाम से दर्ज हो गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here