यूक्रेन में फंसे हर भारतीय को सुरक्षित भारत लाना भारत सरकार की जिम्मेदारी – सोम प्रकाश

0
358

होशियारपुर। हैप्पी कलेर । यूक्रेन में रूस की मिलिट्री कार्रवाई के परिणामस्वरूप जहां कई देश के नागरिक यूक्रेन में फंस गए हैं, वहीं भारत के कई युवा जो यूक्रेन के विश्वविद्यालयों में पढ़ने गए थे, वे भी यूक्रेन में फंसे हुए हैं। इस संबंध में, भारत सरकार ने ‘ऑपरेशन गंगा मिशन’ शुरू किया है जिसके तहत सभी भारतीयों को यूक्रेन से वापस लाया जा रहा है और स्वदेश वापसी का पूरा खर्च भी भारत सरकार द्वारा वहन किया जा रहा है।

– पंजाबियों को सकुशल वापस लाने के लिए केंद्रीय मंत्री सोम प्रकाश आगे आये, जारी किया दो हेल्पलाइन नंबर

केंद्रीय मंत्री सोम प्रकाश ने कहा कि भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी इसको लेकर दो बार एक उच्च स्तरीय बैठक कर चुके हैं और चार केंद्रीय मंत्रियों को यूक्रेन की सीमा से लगे देशों के माध्यम से भारतीय लोगों को सुरक्षित भारत वापस लाने के लिए भेजा गया है। यूक्रेन में फंसे भारतीयों को स्वदेश वापस लाने के लिए संभव प्रयास किया जा रहा है।

सोम प्रकाश ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत सरकार इस मामले पर पैनी नजर रखे हुए है। वहीं उन्होंने अनुरोध किया कि पंजाब अगर किसी परिवार का कोई सदस्य या रिश्तेदार यूक्रेन में फंसे हैं तो वे उनके कार्यालय से संपर्क करेंl मदद के लिए उन्होंने दो हेल्पलाइन नंबर +9173572-00001, +9198154-25173 और एक फॉर्म जारी किया है। उन्होंने कहा है कि फॉर्म पर आवश्यक जानकारी भरें और इन हेल्पलाइन नंबरों पर व्हाट्सएप के माध्यम से उनके कार्यालय को भेजें ताकि जल्द से जल्द यूक्रेन में फंसे पंजाबियों को उनके परिवारों से मिला सकें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here