इंस्टाग्राम ने गुरुवार काे स्टोरीज के लिए ‘1 मिनट म्यूजिक’ ट्रैक पेश किया

0
44

टेक्नोलॉजी : इंस्टाग्राम ने गुरुवार को ‘1 मिनट म्यूजिक’ ट्रैक की घोषणा की, जो उन गानों और वीडियो का एक संग्रह लेकर आता है, जिनका इस्तेमाल प्लेटफॉर्म पर रील और स्टोरीज बनाने में किया जा सकता है। ऐप ने दावा किया है कि इस लेटेस्ट ‘1 मिनट म्यूजिक’ ट्रैक संग्रह में 200 से अधिक भारतीय संगीतकार शामिल हैं, जिनमें ध्वनि भानुशाली, नीति मोहन, शान, हिमांशी खुराना, अनिरुथ और GV प्रकाश कुमार शामिल हैं। कंपनी के अनुसार, म्यूजिक संग्रह इंस्टाग्राम कंटेंट को और अधिक मनोरंजक बनाने जा रहा है, जो नए कलाकारों को भी अपने 1 मिनट के म्यूजिक वीडियो को मंच पर रिलीज करने के लिए प्रेरित करेगा।

इंस्टाग्राम का दावा है कि ‘1 मिनट म्यूजिक’ ट्रैक के साथ म्यूजिक वीडियो भी देता है, जो प्लेटफॉर्म पर भी उपलब्ध होगा। इसके साथ पिछले 10 दिनों में हिमांशी खुराना, कौर बी और गुरनजर चट्ठा जैसे भारतीय कलाकारों के कुछ संगीत ट्रैक ऑनलाइन फोटो-वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म पर लाइव हो चुके हैं। म्यूजिक वितरण और कलाकार सर्विसेज का ध्यान रखने वाली कंपनी “बिलीव ने यूजर्स के लिए विशेष कलेक्शन उपलब्ध कराने के लिए इंस्टाग्राम के साथ साझेदारी की है।

बिलीव इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर विवेक रैना ने कहा कि रील्स हमारी योजनाओं का एक मुख्य हिस्सा है, क्योंकि हम अपने कलाकारों के लिए दर्शकों को जोड़ना चाहते हैं और उनके गीतों को पॉप संस्कृति में विसर्जित करना चाहते हैं। मुझे खुशी है कि इंस्टाग्राम इस कलाकार के व्यवहार को देखकर और #1MinMusic के साथ नई शुरुआत कर रहा है, जो आज के जमाने के हिसाब से बहुत जरूरी है। इंस्टाग्राम यूजर्स इस ‘1 मिनट म्यूजिक’ फीचर को रील्स की ऑडियो गैलरी में ढूंढ पाएंगे। बता दें कि पिछले महीने, इंस्टाग्राम ने रीलों के लिए नए एन्हांस्ड टैग्स की भी घोषणा की, जिससे क्रिएटर्स के लिए उनके काम का क्रेडिट प्राप्त करना आसान हो गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here