हाई स्कोरिंग वाले मैच में फील्डर कैसे बन गया टर्निंग प्वाइंट जिसने लखनऊ को पहुंचा दिया प्लेआफ में

0
132

नई दिल्ली : क्रिकेट में आपने अक्सर सुना होगा “कैचेज विन मैचेज” लेकिन क्या कभी आपने इसे सच होते देखा है क्योंकि लखनऊ और कोलकाता के बीच हुए आइपीएल के 66वें मैच में ऐसा ही कुछ हुआ जहां एक कैच ने लखनऊ को हारी हुई बाजी जीता दी। दरअसल हाई स्कोरिंग वाले इस मैच में लखनऊ ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बिना किसी विकेट के 211 रनों का बड़ा लक्ष्य कोलकाता के सामने रखा जिसके जवाब में कोलकाता ने 10 रनों के अंदर दो विकेट गंवा दिए।

लेकिन कप्तान अय्यर, नितीष राणा, सैम बिलिंग्स और आखिर में रिंकू और नरेन की जोड़ी ने लखनऊ से लगभग मैच छीन लिया था लेकिन मार्कस स्टायनिस के आखिरी ओवर में 2 गेंद पहले ऐसा कुछ हुआ जिसने एक हाई स्कोरिंग मैच में फील्डर एविन लुइस हीरो बना दिया।

20वें ओवर का रोमांच

आखिरी ओवर में कोलकाता को जीत के लिए 21 रन चाहिए थे और गेंद मार्कस स्टायनिस के हाथों में थी। पहली गेंद पर रिंकू ने चौके लगाए। दूसरी और तीसरी गेंद पर उन्होंने छक्के लगाकर लगभग कोलकाता की जीत के करीब ले गए। तीसरी गेंद पर उन्होंने 2 रन लिए और कोलकाता की जीत लगभग सुनिश्चित कर दी। लेकिन 5वीं गेंद पर रिंकू के शाट को एविन लुइस ने टूर्नामेंट का सबसे बेहतरीन कैच पकड़कर कोलकाता की खतरनाक उम्मीदों पर पानी फेर दिया। बचा हुआ काम आखिरी गेंद पर स्टायनिस ने यार्कर मारकर उमेश को क्लीन बोल्ड कर दिया और जीत दर्ज कर प्लेआफ में पहुंचने वाली दूसरी टीम बन गई।

मैच की बात करें तो लखनऊ ने बिना किसी विकेट के पहले बल्लेबाजी करते हुए 210 रन बनाए। क्विवंटन डीकाक ने नाबाद 140 रन तो केएल राहुल ने 68 रनों की बेहतरीन पारी खेली। लेकिन रिंकू सिंह और सुनील नरेन द्वारा आखिरी 19 गेंदों पर की गई 58 रनों की साझेदारी के बावजूद लखनऊ 2 रन से यह मुकाबला जीतने में कामयाब रही और प्लेआफ में पहुंचने वाली गुजरात के बाद दूसरी टीम बन गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here