म्यूनिसिपल मुलाजिम एक्शन कमेटी के आह्वान पर फूंका सरकार का पुतला

    0
    53

    जनगाथा / होशियारपुर/ म्यूनिसिपल मुलाजिम एक्शन कमेटी पंजाब के आह्वान पर नगर निगम होशियारपुर के सभी ब्रांचों के मुलाजिमों ने महासचिव कुलवंत ¨सह सैनी की अध्यक्षता में मांगों को हल करवाने के लिए पुराने कार्यालय नगर निगम होशियारपुर से घंटाघर तक रोष मार्च निकाला गया और घंटाघर के नीचे पंजाब सरकार का पुतला फूंका।

    इस अवसर पर कुलवंत ¨सह सैनी ने बताया कि रोष मार्च में केवल लाल हीर प्रधान जालंधर रीजन ने भी शिरकत की। हीर ने कहा कि कि चुनाव में मतदान करने से पूर्व उम्मीदवार को जरूर परखा जाए।

    इस अवसर पर कुलवंत ¨सह सैनी ने कर्मचारियों की मांगों से अवगत कराया। उन्होंने कहा कि कच्चे मुलाजिमों को पक्का किया जाए। 31 दिसंबर 2011 तक जिन मुलाजिमों ने पेंशन के लिए आप्शन दी है उनका प्रोसेस पूरा करके पेंशन लगाई जाए। बाकी राज्यों की तरह पंजाब में भी सेंटर की तरफ से दी गई डीए किश्त को लागू किया जाए। ठेका प्रणाली समाप्त करके कार्य कर रहे सफाई मजदूर सहित मोहल्ला सेनिटेशन कमेटी, सीवरमैन, माली, बेलदार, पंप ऑपरेटर, कंप्यूटर ऑपरेटर, इलेक्ट्रिशियन क्लर्क, फायर बिग्रेड कर्मचारी आदि रेगूलर किए जाएंतनख्वाह समय पर देने के लिए वैट की राशि दोगुनी की जाए। एक्साइज की रकम और यूडी 8सी का हिस्सा समय पर नगर कौंसिलों को दिया जाए, सफाई कर्मचारी के लिए स्पेशल भत्ता 1 हजार प्रति माह किया जाए आदि।

    उन्होंने कहा कि भिखी नगर कौंसिल के निकाले हुए मुलाजिम फिर से रखे जकं और माननीय सुप्रीम कोर्ट के फैसले मुताबिक बराबर कार्य बराबर वेतन दिया जाए।

    इस अवसर पर राजा हंस प्रधान सफाई मजदूर यूनियन, अश्विनी लड्डू, लाल चंद, जोगोपाल, सन्नी लहोरिया, रकेश कुमार, गगनदीप, जयपाल, गौरव हंस, र¨जदर शास्त्री, कुल¨वदर कुमार, दीपक शर्मा, मदन लाल, र¨वदर काका, सु¨रदर, धर¨मदर ¨जदरी, बंटी, न¨रदर, ¨जदर, अरूण, सोहन लाल, नोनी मंगा सीवरमैन, जोनी आदिया, लाल ¨सह, सुरजीत ¨सह, सीता राम, विकास, बजाज और मुलाजिम बड़ी संख्या में उपस्थित थे।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here