हरसिमरत कौर बादल ने सरकार से किसानों के लिए की मांग

0
38

बठिंडा : बठिंडा की सांसद बीबा हरसिमरत कौर बादल ने केंद्र सरकार से पंजाब के किसानों को भारी बारिश और बार-बार फसल खराब होने के कारण हाल ही में आई बाढ़ के कारण हुए नुक्सान की भरपाई करने के लिए वित्तीय पैकेज देने की मांग की है ।

संसद में बोलते हुए बीबा हरसिमरत कौर बादल ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री से एम्स बठिंडा में ट्रॉमा सैंटर को 300 बिस्तरों में अपग्रेड करने के लिए फंड स्वीकृत करने का अनुरोध किया है। उन्होंने कहा कि संस्थान का आपातकालीन ब्लॉक केवल 28 एमरजैंसी संभाल सकता है। उन्होंने कहा कि 3 राष्ट्रीय राजमार्ग और 2 राज्य राजमार्ग शहर के बीच से गुजरते हैं, जिसके कारण बहुत ज्यादा दुर्घटनाएं होती हैं। इसके अलावा शहर में सेना और वायुसेना दोनों छावनियां होने के कारण एम्स बठिंडा के ट्रॉमा सैंटर को तुरंत अपग्रेड किया जाना चाहिए। बीबा बादल ने इस बात पर भी ध्यान केंद्रित किया कि कैसे आप पार्टी की सरकार आयुष्मान भारत सेहत बीमा योजना को लागू करने में अपने कर्तव्य में कैसे विफल रही है और कैसे राज्य में निजी और सरकारी अस्पतालों पर 300 करोड़ रुपए बकाया है।

उन्होंने इस बारे में अन्य जानकारी देते हुए कहा कि कैसे पंजाबियों को पिछली कांग्रेस सरकार के साथ-साथ वर्तमान में आप पार्टी की सरकार दोनों ने जिस बीमा कंपनी ने पंजाबियों को स्वास्थ्य कवर से वंचित कर दिया था, जिसने अपने अनुबंध में चूक की, के खिलाफ कोई कार्रवाई करने में विफल रहे हैं। उन्होंने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री से सरकारी अधिकारियों और पंजाब के लोगों के साथ धोखाधड़ी करने वाली बीमा कंपनी दोनों के खिलाफ कार्रवाई करने का अनुरोध किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here