गोल्डलोन घोटाले के आरोपी जल्द होंगे सिलाखों के पीछे – राजीव विशिष्ट

    0
    63

    राजेन्द्र मैडी । जनगाथा । होशियारपुर । होशियारपुर के बुल्लोवाल कसबे में हुए करोड़ों रुपए के गोल्ड लोन के घोटाले में शामिल आरोपी जल्द ही सिलाखों के पीछे होगें । यह विचार इस मामले से पर्दा उठाने वाले आरटीआइ एयरनेस फोर्म पंजाब के चेयरमैन राजीव विशिष्ट ने देते हुए बताया कि इस मामले को गंभीरता से लेते हुए जिला पुलिस व बैंक अधिकारियों ने जांच शुरु कर दी है। बैंक अधिकारियों ने पहले इंटरनेल विजीलैंस को सौंप दी थी जो कि फरवरी से चुपचाप की जा रही थी ।राजीव विशिष्ट ने बताया कि 5 फरवरी 2018 तक बैंक ने गोल्ड लोन करने जारी रखे पर बाद में यह लोन एकदम से बंद कर दिए गए ,इस से साबित होता है कि बैंक अधिकारियों को बैंक में हुए घोटाले का पता पहले से ही चल गया था ।
    उधर जिले के एसएसपी जे. एल्नचेलीयन ने इस बड़े घोटाले की जांच का जिम्मेवारी खुद संभालते हुए डीएसपी हैडक्वाटर जंग बहादर शर्मा समेत कुछ बड़े अधिकारियों की टीम बना दी है। जो यह जांच करेगी कि इस मामले में कौन-कौन लोग शामिल हैं।
    यहां हैरानी की बात यह है कि भारतीय स्टेट बैंक द्वारा देर रात तक पुलिस को लिखित शिकायत नहीं दी गई। ठगी के मामले के बारे मेंमीडिया की द$खल से साबित हो गया है कि जल्द ही आरोपियों पर पुलिस जल्द मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरु कर देगी । वीरवार को एसबीआई के जनरल मैनेजर संजय गोयल के निर्देशों से डीजीएम प्रभात कुमार मिर्षा भी बुल्लोवाल की ब्रांच पहुंचे और मामले के बारे में अधिकारियों से जानकारी ली । गौरतलब है कि घोटाले के बारे खुलासा करने वाले राजीव वष्टिठ ने गोल्ड लोन के बारे पीएमओ , वित्त मंत्रालय और रिजर्व बैंक आफ् इंडिया के गर्वनर को सबूतों व तत्थों समेत भेजी गई । वष्टिठ का मानना है कि जल्द ही सीबीआइ इस मामले में पर्चा दर्ज कर लेगी ।
    बैंक अधिकारियों से मिले डीएसपी को ।
    गोल्ड लोन घोटाले के बारे बैंक के रिजनल मैनेजर एस.के पूनिया और ब्रांच मैनेजर धर्मपाल डीएसपी जंग बहादर को मिले और मामले की जानाकरी दी । डीएसपी ने उन्हें लिखित शिकायत देने के लिए कहा।
    इस मामले को गंभीरता से लेते हुए एसएसपी जे.एलनचेलियन ने बताया कि मामले की जांच प्रभावी तरीके से शुरु कर दी है एक-दो दिन के अंदर ही कार्रवाई भी कर दी जाएगी ।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here