केएल राहुल के लिए ‘गब्बर’ शिखर धवन ने खोदा गड्ढा, कहीं उप कप्तानी से भी ना कट जाए पत्ता

0
59

भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनर बल्लेबाज शिखर ने पांच महीने के बाद वनडे टीम में वापसी में वापसी की। इंग्लैंड के खिलाफ केनिंग्टन ओवल में खेले गए मैच में धवन 54 गेंद में 31 रनों की पारी खेलकर नाबाद रहे। इस दौरान उन्होंने अपने जोड़ीदार रोहित शर्मा का बेहतरीन साथ दिया जिन्होंने 76 रन बनाए और टीम को 10 विकेट से जीत दिलाई। हालांकि मैच में 57.41 की स्ट्राइक रेट से धवन की पारी को धीमा कहा जा सकता है लेकिन बावजूद इसके उन्होंने केएल राहुल और और विराट कोहली जैसे बल्लेबाजों के लिए एक चुनौती पेश कर दी है।

भारतीय टीम मैनेजमेंट भविष्य के लिए केएल राहुल को लेकर कई तरह की योजना बना रही है। उन्हें टीम की कप्तानी से लेकर ओपनर के तौर पर स्थापित करने की लगातार कोशिश जारी है, लेकिन वह अपनी फिटनेस के कारण टीम से अंदर बाहर होते रहे हैं। राहुल टॉप ऑर्डर के एक बेहतरीन बल्लेबाज हैं। वह ओपनिंग के साथ-साथ मध्यक्रम में भी बल्लेबाजी करने में सक्षम हैं लेकिन वहां पहले से ही सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर जैसे बल्लेबाज अपनी दावेदारी पेश कर चुके हैं।

ऐसे में राहुल के लिए रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे बल्लेबाजों के बीच खुद को बनाए रखने की कठिन चुनौती होगी। वहीं अब शिखर धवन के टीम वापसी के बाद उनके लिए प्लेइंग इलेवन में जगह को लेकर और परेशानी बढ़ सकती है। ऐसे में राहुल को ना सिर्फ अपने खेल में बल्कि फिटनेस को लगातार बरकरार रखने पर काम करना होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here