जंगल की आग बुझाते वनरक्षक आया चपेट में, 50 प्रतिशत शरीर झुलसा

0
96

ऊना : हिमाचल प्रदेश के जिला ऊना उपमंडल बंगाणा क्षेत्र की रामगढ़ धार रेंज में जंगल में भड़की आग को बुझाते हुए एक वनरक्षक गंभीर रूप से झुलस गया। गंभीर हालत में उसे पीजीआइ चंडीगढ़ रेफर किया गया है। जंगल में लगी आग को बुझाते हुए वन विभाग के फोरेस्ट गार्ड राजेश कुमार आग की चपेट में आ गए। उनके साथियों ने वनरक्षक को गंभीर हालत में अस्‍पताल पहुंचाया, डाक्टरों ने उनकी नाजुक हालत को देखते हुए पीजीआइ चंडीगढ़ रेफर किया।

राजेश कुमार जनवरी 2022 को डिस्पैचर से फोरेस्ट गार्ड बने हैं और अपनी ड्यूटी को ईमानदारी से निभा रहे थे।राजेश कुमार अपने कर्मचारियों सहित सैली बीट के जंगलों में लगी आग को शुक्रवार सुबह से ही बुझाने में लगे हुए थे। शाम तक लगभग जंगल में लगी आग पर काबू पाने में सफ़लता भी हासिल कर ली थी। तभी तेज हवाओं सहित तूफान चलने से आग अचानक तेज हो गई और फोरेस्ट गार्ड राजेश कुमार आग की चपेट में आ गए।

हालांकि वन विभाग के कर्मचारियों ने मिल कर उन्‍हें वहां से कड़ी मशक्‍कत से बाहर निकाला और ऊना अस्पताल ले गए। वहीं पर देर रात डाक्टरों द्वारा राजेश की नाजुक हालत को देखते हुए पीजीआइ चंडीगढ़ रेफर कर दिया गया उनका पीजीआई चंडीगढ़ में उपचार चल रहा है। बताया जा रहा है आग की चपेट में आने से वन रक्षक का 50 प्रतिशत से अधिक शरीर झुलस गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here