दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में लगी आग, कुछ देर में पाया काबू

0
50

नई दिल्ली : देश की राजधानी दिल्ली के नामी अस्पताल सफदरजंग में शुक्रवार सुबह आग लग गई। वहीं, सूचना पर पहुंची दमकल की कई गाड़ियों ने कुछ ही देर में आग पर काबू पा लिया। यह आग इंटवर्टर में लगी थी। इससे जान माल का कोई खास नुकसान नहीं हुआ है। सफदरजंग अस्पताल के कर्मचारियों के सहयोग से आग कुछ देर में ही बुझा ली गई।

बता दें कि इससे पहले इसी साल जनवरी के पहले पखवाड़े में भी देश की राजधानी दिल्ली के बड़े अस्पतालों शुमार सफदरजंग में आग लग गई थी, जिस पर समय रहते काबू पा लिया गया था। इस आग के चलते कोई हताहत नहीं हुआ था। यह आग सफदरजंग अस्पताल के नर्सिंग रूम में शॉर्ट सर्किट के कारण अचानक लगी थी।

शार्ट सर्किट की वजह से निकली चिंगारी के चलते अस्पताल की चौथी मंजिल पर स्थित नर्सिंग रूम में आग लगी थी। आग मामूली इसलिए अस्पताल में मौजूद कर्मचारियों ने ही इस पर काबू पा लिया। इससे पहले 16 सितंबर को भी दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भीषण आग लग गई थी। इस दौरान अस्पताल में आग लगने की सूचना मिलते ही चारों ओर अफरा-तफरी मच गई थी। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचीं दमकल की आधा दर्जन से अधिक गाड़ियों ने आग पर काबू पाया था। गौरतलब है कि इसी महीने 15 मई को पश्चिमी दिल्ली के मुंडका में स्थित एक इलेक्ट्रानिक सामान बनाने की कंपनी में लगी आग के चलते 27 लोगों की जान चली गई थी और कई लोग घायल हुए थे। इसमें बड़ी लापरवाही भी सामने आई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here