दिल्ली में देवी ‘काली’ के सिगरेट पीने वाले पोस्टर के खिलाफ FIR दर्ज, डायरेक्टर को गिरफ्तार करने की उठी मांग

0
58

नेशनल : ‘काली’ फिल्म के विवादास्पद पोस्टर के खिलाफ दिल्ली में एक FIR दर्ज की गई है। दरअसल, इससे पहले सोशल मीडिया पर फिल्म निर्माता लीना मणिमेकलई  को काफी ट्रोल किया गया था और लोगों ने गिरफ्तारी की मांग की थी। जिसके बाद दिल्ली पुलिस की आईएफएसओ यूनिट ने एक एफआईआर दर्ज की है।

इससे पहले उत्तर प्रदेश ने भी फिल्म डायरेक्टर लीना मणिमेकलई के खिलाफ आपराधिक साजिश, पूजा स्थल पर अपराध, और जानबूझकर धार्मिक भावनाओं को आहत करने के इरादे से शांति भंग करने के आरोप में एफआईआर दर्ज की है।

यूपी पुलिस ने फिल्म डायरेक्टर लीना मणिमेकलई के खिलाफ ये एफआईआर लखनऊ के हजरतगंज थाने में दर्ज की गई है। जिसमें उनके खिलाफ धारा 120 बी, 153 बी, 295, 295 ए, 298, 504, 505 (1) (बी), 505 (2) के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है, इसके अलावा डायरेक्टर पर आईटी एक्ट की धारा 66 और 67 भी लगाई गई है.

बता दें कि ट्विटर पर  फिल्म डायरेक्टर लीना मणिमेकलई ने एक फिल्म का पोस्टर शेयर किया था जिसमें काली मां को सिगरेट पीते हुए दिखाया गया था जिसके बाद लोग इस पोस्टर से काफी भड़क गए और उन्होंने सोशल मीडिया पर धार्मिक भावनाएं आहत करने का आरोप लगाया।  लोगों का कहना है कि ये हिंदुओं की आस्था और भावनाओं को ठेस पहुंचाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here