चंडीगढ़-मोहाली बार्डर पर जमे किसानों, अब चंडीगढ़ में दिल्‍ली जैसा मोर्चा

0
43

चंडीगढ़/मोहाली : पंजाब के किसानों ने दिल्‍ली बार्डर जैसा मोर्चा चंडीगढ़ – मोहाली बार्डर पर शुरू कर दिया है। किसान चंडीगढ़ – मोहाली बार्डर पर स्‍थायी मोर्चा लगाााकर बैठे हुए हैं। कल शुरू हुआ यह धरना बुधवार सुबह काे भी जारी है। किसान टैक्‍टर लेकर वहां पहुंचे हैं। दरअसल वे चंडीगढ़ में ट्रैक्‍टर निकालना चाहते थे। बार्डर सील होने के कारण उन्‍होंंने धरना शुरू कर दिया। किसानों के मोर्चा के कारण चंडीगढ़ और मोहाली के बीच यातायात प्रभावित हुआ है। किसानों की आज सीएम भगवंत मान के साथ वार्ता होने की उम्‍मीद है।

किसानों के लिए दरवाजे खुले रहने की बात तो केंद्र सरकार भी कहती थी लेकिन यह भी नहीं बताते कि मीटिंग कितने बजे और कहां करनी है। उन्‍होंंने कहा कि पहले भी मुख्यमंत्री के साथ बैठक हुई थी,  लेकिन केवल ज्ञापन लेकर मीटिंग खत्म कर दी गई। सीएम भगवंत मान को अगर किसानों की इतनी ही चिंता थी तो उसी दिन दो घंटे बात करके मसलों के हल पर पहुंचते तो आज यह नौबत न आती ।

बता दें कि संयुक्त किसान मोर्चा ने मंगलवार को धान रोपाई की तारीख में बदलाव, गेहूं का दाना सिकुड़ने से हुए नुकसान का मुआवजा न दिए जाने के विरोध में वाइपीएस चौक के पास स्थायी तौर मोर्चा शुरू किया। किसान अपनी 13 मांगों को लेकर मुख्यमंत्री भगवंत मान से मुलाकात करना चाहते थे । लेकिन, भगवंत मान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मिलने के लिए दिल्ली चले गए तो किसानों ने चंडीगढ़ में प्रवेश करने के बाद वाईपीएस चौक पर पक्का मोर्चा लगाकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here