चंडीगढ़ में चार महीने बाद भी बिना जिला खेल अधिकारी के चल रहा है विभाग, खेल के साथ खिलवाड़,

0
172

चंडीगढ़ : चार महीने बीत जाने के बाद भी यूटी स्पोर्ट्स डिपार्टमेंट में जिला खेल अधिकारी का पद रिक्त पड़ा है। इस महत्वपूर्ण पद के रिक्त होने से कई स्पोर्ट्स प्रोजेक्ट प्रभावित हो रहे हैं। जूडो कोच व जिला खेल अधिकारी कृष्णलाल 31 दिसंबर को सेवानिवृत्त हो गए थे। उसके बाद से उनके स्थान पर किसी की नियुक्ति नहीं की गई है। कृष्ण लाल की नियुक्ति वरिष्ठता के आधार पर ही बतौर जिला खेल अधिकारी हुई थी।

उन्होंने पूर्व जिला खेल अधिकारी रविंद्र सिंह लाडी की रिटायरमेंट के बाद 30 नवंबर,2020 का बतौर जिला खेल अधिकारी अतिरिक्त कार्यभार संभाला था। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं अब भी स्पोर्ट्स डिपार्टमेंट किसी सीनियर कोच को इस पद नियुक्त कर सकता है। बहरहाल अभी किसी कोच का नाम तय नहीं हुआ है।

डिपार्टमेंट के सामने यह है बड़ी दिक्कत

बता दें यूटी स्पोर्ट्स डिपार्टमेंट की अपनी कोई स्पोर्ट्स पॉलिसी नीति नहीं है। विभाग फिलहाल पंजाब स्टेट स्पोर्ट्स रूल्स 8(1)1993 के आधार पर चलता है। इस रूल्स के मुताबिक जिला खेल अधिकारी के पद पर उसी कोच को तैनात किया जा सकता है, जिसके पास सात साल का कोचिंग का अनुभव हो और मौजूदा समय में वह विभाग में सीनियर कोच के पद पर तैनात हो। दिक्कत यह है कि डिपार्टमेंट की कोई प्रमोशन पॉलिसी नहीं होने की वजह से कोई भी मौजूदा कोच इन औपचारिकताओं को पूरा नहीं करता है। मौजूदा समय में विभाग में कोई भी ऐसा कोच नहीं है जो सीनियर कोच के पद तैनात हो और वह नियमित सात सालों से कोचिंग दे रहा हो।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here