मोगा में NRI की कोठी पर ईडी का छापा

0
71

मोगा : चेन्नई से पहुंची प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम ने मोगा के गांव धल्लेके में एनआरआइ डा. सुखजीत सिंह की कोठी पर छापा मारा। कोठी बंद थी और बाद में ईडी की टीम ने पावरकाम से सेवानिवृत्त जूनियर इंजीनियर से कोठी की चाबी लेकर उनकी मौजूदगी में तलाशी ली। इस दौरान प्रापर्टी के करोड़ाें रुपये के दस्तावेज अधिकारी अपने साथ ले गए।

डाक्यूमेंट की लिखित जानकारी भी सेवानिवृत्त जूनियर इंजीनियर को दे गए। खुद एनआरआइ डा.सुखजीत सिंह इस समय हांगकांग में हैं। डा.सुखजीत सिंह पर आरोप है कि उन्होंने फर्जी कंपनी बनाकर देश का कई करोड़ रुपये की राशि उसी कंपनी के माध्यम से विदेश भेजी है।

खुफिया सूत्रों के अनुसार ईडी की टीम चेन्नई से दो दिन पहले गांव धल्लेके में डा.सुखजीत सिंह की धल्लेके स्थित आलीशान कोठी में पहुंची। टीम के सदस्य तीन कारों से में सवार होकर पहुंचे थे। टीम के सदस्यों को कोठी के संबंध में पहले से ही पूरी जानकारी थी, उन्हें पता था कि डा.सुखजीत सिंह इस समय हांगकांग में है। टीम काे इस बात की भी जानकारी थी कि कोठी की चाबी पावरकाम के सेवानिवृत्त जेई अमरीक सिंह के पास है।

टीम के सदस्यों ने डा.सुखजीत सिंह की कोठी के पास ही रह रहे अमरीक सिंह से जब कोठी खोलकर जांच कराने के लिए कहा तो सेवानिवृत्त जेई घबरा गए। उन्होंने मोगा में रह रहे डा.सुखजीत के करीबी से पूछा कि वह चाबी दें या नहीं, जब करीबी को पता चला कि सामने ईडी की टीम है, तो उन्होंने चाबी देकर कोठी की पड़ताल कराने को कह दिया। इसके बाद अमरीक सिंह ने पूरी कोठी की जांच कराई। कोठी में डा.सुखजीत कौर की ओर से खरीदी गई प्रापर्टी से संबंधित करोड़ाें रुपये के दस्तावेत मिले, जिसे ईडी की टीम अपने साथ ले गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here