श्री हरिमंदिर साहिब में आपरेशन ब्लू स्टार की बरसी से पहले ही उमड़े श्रद्धालु

0
51

अमृतसर : सोमवार 6 जून को वर्ष 1984 में हुए आपरेशन ब्लू स्टार की बरसी से पहले रविवार को बड़ी संख्या में श्रद्धालु श्री हरमंदिर साहिब में पहुंचने शुरू हो गए हैं। सोमवार सुबह श्री अकाल तख्त साहिब पर अरदास करने के बाद शहीदों के परिवारों को श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार सम्मानित करेंगे। इस दौरान अलग-अलग सिख संगठनों के नेता और प्रतिनिधि भी शहीदों को श्रद्धांजलि भेंट करने के लिए श्री अकाल तख्त साहिब पर आयोजित होने वाले धार्मिक समारोह में हिस्सा लेंगे।

इसे लेकर संगत रविवार बाद दोपहर से श्री हरमंदिर साहिब पहुंचनी शुरू हो गई है। आपरेशन ब्लू स्टार के कार्यक्रम को लेकर पुलिस प्रशासन ने अलग-अलग स्थानों पर भारी सुरक्षा व्यवस्था की है। जगह-जगह नाकाबंदी करके पुलिस के जवान तैनात किए गए हैं। श्री हरिमंदिर साहिब को जाने वाले सभी रास्तों पर नाकाबंदी की हुई है। पुलिस कर्मचारियों को अलग-अलग नाकों पर अर्धसैनिक बलों के साथ तैनात किया गया है।

सिख संगठन ने की आजादी मार्च निकालने की घोषणा

उधर, सिख संगठन दल खालसा ने आपरेशन ब्लू स्टार की वर्षगांठ को लेकर देर शाम एक आजादी मार्च आयोजित करने का फैसला किया है। संगठन की ओर से 6 जून को अमृतसर बंद का भी आह्वान किया गया है। बंद को सफल बनाने के लिए संगठन के कार्यकर्ताओं ने दुकानदारों और व्यापारियों को 6 जून को अपने कारोबार बंद रखने का संदेश दिया है। उन्होंने पोस्टर बांटकर बंद रखने की अपील की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here