जालंधर में तहसील कांप्लेक्स पहुंचे लोग हुए मायूस, 15 मई तक हड़ताल पर पटवारी

0
51

जालंधर : मालेरकोटला में पटवारी यूनियन के अध्यक्ष दीदार सिंह पर भ्रष्टाचार का मामला दर्ज करने के विरोध में राज्यभर के पटवारी हड़ताल पर चले गए हैं। यह हड़ताल 15 मई तक चलेगी। इस कारण प्रॉपर्टी की रजिस्ट्री करवाने में तो लोगों को दिक्कत पेश होगी। साथ ही कई तरह के सरकारी दस्तावेज पटवारी द्वारा सत्यापित करने का काम भी नहीं हो सकेगा। इस दौरान तहसील कांप्लेक्स में काम करवाने आए लोगों को निराश होकर बैरंग घर लौटना पड़ा है।

इस बारे में दि रेवेन्यू पटवार यूनियन पंजाब के जिला अध्यक्ष राम प्रकाश ने कहा कि बिना किसी जांच के मालेरकोटला के पटवारी अध्यक्ष पर मामला दर्ज किया गया है, जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इससे पूर्व लंबी में सब रजिस्ट्रार पर आपराधिक मामला दर्ज करके रेवेन्यू अधिकारियों के साथ धक्केशाही की गई।

बैरंग लौटे बुजुर्ग तथा दिव्यांग

हड़ताल के पहले दिन बुधवार को तहसील कांप्लेक्स में अपना काम करवाने आए लोगों में बुजुर्ग तथा दिव्यांग भी खासे परेशान हुए। गांव धीना से पेंशन संबंधी दस्तावेज पटवारी से सत्यापित करने करवाने आए मलकीत सिंह ने कहा कि कागज तैयार करने में करीब 15 दिन लग गए हैं लेकिन अब सत्यापित करने के लिए उन्हें फिर से 15 मई का इंतजार करना पड़ेगा। उधर सब रजिस्ट्रार एक तथा दो ऑफिस में भी प्रॉपर्टी की रजिस्ट्री करवाने वालों की आमद सामान्य से काफी कम रही।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here