हिसार में सैंपलिंग बढ़ते ही कोरोना के मामले फिर मिले

0
40

हिसार: हिसार में कोरोना की सैंपलिंग बढ़ाते ही कोरोना के मामले फिर से मिलने लगे है। पिछले पांच दिनों से रोेजाना कभी आठ तो कभी छह मामले मिल रहे है। इनमें सबसे अधिक अग्रोहा मेडिकल कालेज की नर्सिंग छात्राएं संक्रमित मिली है। अब तक अग्रोहा मेडिकल कालेज में करीब 12 नर्सिंग छात्राएं संक्रमित मिल चुकी है। वहां अभी भी सैंपलिंग जारी है और नए मामले मिलने की संभावनाए है। गौरतलब है कि विभाग की तरफ से स्वास्थ्य मुख्यालय के आदेशों के बाद सैंपलिंग बढ़ाई गई है।

अब विभाग की टीमें नागरिक अस्पताल में फ्लू क्लीनिक के साथ-साथ वहां स्थित कैंटीन में आने वाले लोगों के, बस स्टेंड और रेलवे स्टेशन पर आने वाले लोगों सहित शहर के कई हिस्सों में सैंपलिंग कर रही है। अब प्रतिदिन 250 के करीब सैंपल रोजाना किए जा रहे है। वहीं कुछ लोग स्वयं भी निजी लैब से सैंपल करवा रहे है। हालांकि अब तक मिले कोेरोना के मामलों में कोई गंभीर लक्षण देखने को नहीं मिले है। पिछले पांच दिनों में मिले कोरोना के अधिकतर नए मामलों में संक्रमण के हल्के लक्षण दिखाई दिए है।

इक्का-दूक्का मामलों में कोरोना के गंभीर लक्षण जैसे तेज बुखार, खांसी, जुकाम और शरीर में दर्द के लक्षण जरुर मिले है। लेकिन विभाग की ओर से अधिकतर लोगों में हल्के लक्षणों के चलते इन्हें होम आइसोलेशन में ही उपचार दिया जा रहा है। डिप्टी सीएमओ के पद पर पदोन्न्त हुए डा. सुभाष खतरेजा ने बताया कि मरीजों को दवा देने के लिए सेक्टर 1-4 और आजाद नगर स्थित अर्बन हेल्थ सेंटर के अधिकारियों को कोरोना संक्रमितों को दवा मुहैया करने की जिम्मेदारी दी हुई है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here