महाराष्ट्र में हनुमान चालीसा पाठ पर घमासान, मातोश्री के बाहर शिवसैनिक कर रहे पाठ

0
161

मुंबई : मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के आवास मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करने का फैसला करने वाली अमरावती की सांसद नवनीत राणा के मुंबई स्थित आवास को शिवसेना के कार्यकर्ताओं ने शनिवार सुबह से ही घेर लिया। वे वहां प्रदर्शन कर रहे हैं। कार्यकर्ताओं ने सांसद और उनके पति को ‘बंटी और बबली’ का उपनाम दिया है। दरअसल पति रवि राणा सांसद के साथ सांसद ने आज मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करने का ऐलान किया, जिसके बाद से ही महाराष्ट्र में बवाल शुरू हो गया है।

– महाराष्ट्र के गृहमंत्री दिलीप वालसे पाटिल दोपहर एक बजे मीडिया को संबोधित करेंगे।

– सांसद के ऐलान के मद्देनजर आज मुख्यमंत्री के निजी आवास मातोश्री की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। मुंबई की पूर्व मेयर और शिवसेना नेता किशोरी पेडनेकर ने आज कहा, ‘हम इंतजार कर रहे हैं, हम हनुमान चालीसा सामने रखेंगे। हम उन्हें सबक सिखाने का इंतजार कर रहे हैं।’

– महाराष्ट्र के गृहमंत्री दिलीप वालसे पाटिल ने कहा, ‘सांसद नवनीत राणा व उनके पति राज्य सरकार की छवि को धूमिल और राज्य के माहौल को खराब करना चाहते हैं।

– विधायक रवि राणा ने कहा, ‘ये बाला साहेब के सदस्य नहीं हैं, यदि होते तो हमारे साथ हनुमान चालीसा का पाठ करने को तैयार होते।

उल्लेखनीय है कि महाराष्ट्र की नवनिर्माण सेना प्रमुख राज ठाकरे ने राज्य सरकार से मस्जिदों के लाउडस्पीकरों को हटाने की मांग की थी और चेताया था कि यदि उनकी इस मांग को पूरा नहीं किया जाएगा तब उनके पार्टी कार्यकर्ता हनुमान चालीसा के लिए लाउडस्पीकर लगा देंगे। प्रमुख ने कहा, ‘3 मई तक मस्जिदों पर लगे लाउडस्पीकर बंद हो जाना चाहिए। अन्यथा हम लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे। यह सामाजिक मुद्दा है न कि धार्मिक।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here