CM केजरीवाल ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर, दिल्ली में इलेक्ट्रिक व्हीकल्स चलाने वाले लोगों को अब नहीं होगी कोई परेशानी

0
73

नेशनल डेस्क: राजधानी दिल्ली में इलेक्ट्रिक व्हीकल्स को बढ़ावा देने के लिए आज मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक हेल्पलाइन नंबर जारी किया है। दरअसल, दिल्ली सरकार लोगों को इलेक्ट्रिक व्हीकल खरीदने के लिए प्रेरित कर रही है जिसके तहत केजरीवाल ने  हेल्पलाइन नंबर जारी इलेक्ट्रिक व्हीकल्स को तवज्जो देने के लिए एक नया कदम उठाया है।

दरअसल, केजरीवाल सरकार ने एक हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है जिस पर अब दिल्ली निवासी इस नंबर पर कॉल कर इलेक्ट्रिक व्हीकल से जुड़ी हर  छोटी बड़ी जानकारी हासिल कर सकते है।  दिल्लीवासी 9810336008 पर ‘हैलो’ मैसेज कर ईवी के बारे में सारी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि दिल्ली देश की इलेक्ट्रिक व्हीकल राजधानी बनेगी।

बता दें कि इससे पहले  केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी  ने एक बयान में कहा था कि बस कुछ माह के इंतजार के बाद पेट्रोल कार से भी सस्ते में आपको इलेक्ट्रिक कार मिल जाएगी। इसके साथ ही चार्जिंग का भी आने वाले दिनों में कोई झंझट नहीं रहेगा, क्योंकि वे जल्द से जल्द चार्जिंग प्वाइंट बनाने पर भी ध्यान दे रहे हैं, जिसके बाद आप कहीं भी अपनी इलक्ट्रिक गाड़ी को जैसे पेट्रोल लेते हो चार्ज करा सकते हो, वो भी बेहद सस्ते में।  उन्होने साफ कहा कि आने वाले दिन इलेक्ट्रिक वाहनों के होंगे. क्योंकि वे पेट्रोल-डीजल की निर्भरता को कम करना चाहते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here