हिमाचल में खुलेगा नौकरियों का पिटारा, मंत्रिमंडल की बैठक शुरू

0
68

शिमला : मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में शिमला में सोमवार को सुबह 10.50 बजे हिमाचल मंत्रिमंडल की बैठक शुरू हुई। राज्य सचिवालय में होने वाली इस बैठक में उद्योगों को निवेश के आधार पर इंसेंटिव तय होगा। 100 करोड़ से 500 करोड़ रुपये के निवेश पर इंसेंटिव प्रदान करने को लेकर मंत्रिमंडल की बैठक में चर्चा होगी। इसके अलावा रामपुर, रोहड़ू व जलोग प्रवास के दौरान मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर द्वारा की गई घोषणाओं पर मंत्रिमंडल की स्वीकृति दी जा सकती है। मंत्रिमंडल की स्वीकृति के बाद घोषणाओं को अमलीजामा पहनाया जाएगा।

16 व 17 जून को धर्मशाला में आयोजित होने वाले मुख्य सचिवों के राष्ट्रीय सम्मेलन की तैयारियों को लेकर चर्चा होने की संभावना है। केंद्र सरकार के फैसले के मुताबिक देशभर में सिंगल यूज प्लास्टिक के उपयोग पर पहली जुलाई से पाबंदी लगनी है। सरकार ने भी इस पाबंदी को लागू करने के मकसद से औपचारिकताएं पूरी कर ली हैं। मंत्रिमंडल की बैठक में सिंगल यूज प्लास्टिक पर पाबंदी के मुद्दे पर भी चर्चा होगी।

इसके अलावा एसएमसी शिक्षकों को आकस्मिक अवकाश देने के मुद्दे पर भी बैठक में चर्चा संभावित है। मंत्रिमंडल की बैठक में चर्चा के लिए दो दर्जन से अधिक मामले आने की उम्मीद है। शिक्षण व स्वास्थ्य संस्थानों के अपग्रेडेशन के साथ साथ पदों के सृजन व खाली पदों को भरने जैसे मुद्दों पर कैबिनेट में चर्चा होनी है। इसके अलावा आउटसोर्स कर्मियों के लिए नीति बनाने को लेकर भी चर्चा संभावित है। 4500 नर्सरी शिक्षकों की नियुक्ति का मामला भी बैठक में उठ सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here