हादसा: सिरमौर के स्कूल में स्लैब टूटी, 11 फीट नीचे गिरे पांच विद्यार्थी घायल

0
303

सिरमौर। संवाददाता। जिला सिरमौर के धारटीधार इलाके की राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला भरोग बनेड़ी में रेलिंगनुमा रास्ते की स्लैब क्षतिग्रस्त होने से पांच विद्यार्थी घायल हो गए। हादसे के तुरंत बाद घायलों को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र (पीएचसी) ले जाया गया, जहां से एक छात्र और दो छात्राओं को मेडिकल कॉलेज नाहन रेफर कर दिया। जानकारी के अनुसार वीरवार को मध्याह्न भोजन के बाद 11वीं कक्षा के विद्यार्थी खेल मैदान से रेलिंगनुमा रास्ते से होकर क्लास लगाने जा रहे थे कि अचानक स्लैब क्षतिग्रस्त हो गई।

इससे पांच विद्यार्थी स्लैब के मलबे के साथ 11 फीट नीचे जा गिरे, जिससे प्राची, सिद्धार्थ, शिवानी, अभिषेक और निधि को चोटें आईं हैं। इसके बाद स्कूल अध्यापकों ने सभी बच्चों को पीएचसी पहुंचाया। जहां से प्राची, सिद्धार्थ और शिवानी को मेडिकल कॉलेज नाहन रेफर किया गया। प्राची की एक टांग में फ्रेक्चर है और अन्य हिस्सों में भी चोटें आई हैं। सिद्धार्थ के सिर में चोटें हैं। शिवानी की हालत ठीक बताई जा रही है।

अन्य दो छात्रों को पीएचसी में उपचार के बाद घर भेज दिया है। मेडिकल कॉलेज नाहन के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. एसएल कौशिक ने बताया कि तीन छात्रों को उपचार के बाद वार्ड में शिफ्ट कर दिया है। उधर, उपनिदेशक उच्च शिक्षा करम चंद भी हादसे की सूचना मिलते ही मेडिकल कॉलेज पहुंचे और बच्चों का हालचाल जाना। उन्होंने बताया कि मामले की जांच की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here