9 माह से वेतन न मिलने के कारण मजदूरों ने फूंका मोदी का पुतला

    0
    66

    जनगाथा / बटाला/धारीवाल / न्यू ईजर्टन वूलन मिल के मजदूरों को पिछले 9 माह से वेतन न मिलने के कारण मिल की समूह मजदूर जत्थेबंदियों द्वारा मिल के मेन गेट के समक्ष रोष रैली करते हुए केंद्र सरकार के विरुद्ध नारेबाजी करने के उपरांत स्थानीय डडवां चौक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला जलाया गया।

    रोष रैली की अध्यक्षता मजदूर दल के प्रधान नरिन्द्र सिंह ङ्क्षनदी, मजदूर संग के प्रधान तरसेम मसीह, एटक यूनियन के सुरिन्द्र बल्ल ने संयुक्त तौर पर की। अलग-अलग वक्ताओं ने रोष रैली को संबोधित करते हुए कहा कि मिल मजदूरों को पिछले 9 माह से वेतन न मिलने के कारण उनकोअपने परिवारों का गुजारा करना मुश्किल हो गया है।

    मजदूर नेताओं ने कहा कि अलग-अलग राजनीतिक पाॢटयों के लीडरों द्वारा चुनावों के दौरान मिल गेट के समक्ष रैलियां करके मजदूरों को समय पर वेतन दिलाने सहित अन्य सहुलियतें दिलवाने के वायदे किए जाते रहे परंतु लीडरों के सभी वायदे अब तक फ्लॉप ही सिद्ध हुए हैं। वक्ताओं ने मांग की कि मिल मजदूरों को पिछले 9 माह का वेतन जल्द दिया जाए और आगे से महीनावार लगातार वेतन देने का प्रबंध किया जाए।इस रोष रैली के उपरांत मजदूरों ने शहर में रोष मार्च करते हुए डडवां चौक में प्रधानमंत्री का पुतला जलाया। वक्ताओं ने कहा कि यह संघर्ष लगातार जारी रहेगा और कल खजाना मंत्री अरुण जेतली का पुतला जलाया जाएगा। इस रैली के दौरान बलराज सिंह, अजैब सिंह, सुशील कुमार, जसपाल सिंह, सुरजीत
    सिंह आदि सहित मिल मजदूर बड़ी संख्या में उपस्थित थे।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here