26 मई को अपने घरों तथा वाहनों पर काले झंडे लगाकर भाजपा के प्रति रोष किया जायेगा – हरबंस संघा

    0
    52

    होशियारपुर। सुमन मेहता । आज़ाद किसान कमेटी दोआबा होशियारपुर के ज़िला प्रधान हरबंस सिंह संघा ने सुतैहरी रोड, रिलायन्स शोरूम के आगे चल रहे धरने के 222वें दिन प्रैस को जानकारी देते हुये बताया कि दिनांक 26 मई 2021 को संयुक्त किसान मोर्चा दिल्ली को दिल्ली बार्डर पर बैठे पूरे 6 महीने होने जा रहे हैं पर मोदी सरकार किसानों के मोर्चे को बहुत हलके में ले रहे है। किसानों ने बंगाल के चुनावों में भाजपा की गलतफहमी को दूर कर दिया है और अन्य प्रान्तों में आने वाले चुनावों में भी बाकी की गलतफहमियां दूर कर दी जायेंगी। संयुक्त किसान मोर्चा दिल्ली के दिशा निर्देशों पर तथा संघर्ष के 6 महीने पूरे होन पर किसानों की ओर से अपने गांवाें, अपने घरों, सार्वजनिक स्थानो, अपने ट्रैक्टर- ट्रालियों तथा धरना स्थलों पर काले झण्डे लगाकर केन्द्र की भाजपा सरकार के प्रति रोष प्रकट किया जायेगा।
    संयुक्त किसान मोर्चा दिल्ली के दिशा निर्र्देशानुसार प्रधान हरबंस संघा ने सभी किसान हितेशी संगठनों को पुरज़ोर अपील की कि 26 मई को अपने अपने घरों तथा अपने वाहनों पर काले झंडे लगाकर भाजपा के प्रति रोष किया जाये । उन्होने आगे बताया कि 26 मई के दिन सुबह 10.00 बजे रिलायन्स शोरूम के आगे मोदी का पुतला फूंका जायेगा।
    प्रधान संघा ने केन्द्र सरकार पर इल्ज़ाम लगाते हुये कहा कि डी.ए.पी. खाद मुल्य बढ़ाकर, 700/- रूपए सबसिडी देने का फार्मूला जनता के पैसों को कार्पोरेटों की झोलियां भरने का फार्मूला है। सबसिडी तो आम जनता का पैसा है। अगर सबसिडी देनी है तो सीधी किसानों के खातों में डाली जाये। संघा ने आगे कहा कि अगर मोदी को कोेरोना बिमारी की इतनी चिन्ता थी तो चुनावों में जाकर बड़ी-बड़ी रैलियां न करते तथा किसानों की मांगे मानकर दिल्ली के बार्डरों से किसानों को घर भेज देते। पर नही ! मोदी केा देश की नही अडानियों-अम्बानियों की फिक्र है।
    प्रधान संघा ने बताया कि हमारी इस जत्थेबन्दी की ओर से गांवों में अपील गई थी कि गेहूं का दसवांश धन-धन श्री गुरू रामदास लंगर सोसाईटी पुरहीरां के लंगर में ही डाला जाये। जिसके फलस्वरूप 190 क्विंटल गेहूं पहले गांवों में से इक्ट्ठी करके भेजी गई तथा आज गांव दिहाणा वासियों की ओर से 36 क्विंटल गेहूं लंगर में पहुंचाई गई। इस धरने पर बैठे शिवलाल नारा, सुखपाल सिंह काहरी, कुलभूषण प्रकाश सिंह सैनी, मंगत सिंह तथा शाम सिंह मोनाकला ने भी केन्द्र सरकार के रवैय्ये की निंदा की।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here