Select Page

दोषी मुकेश की याचिका पर सुनवाई आज, पूर्व वकील पर लगाए हैं गंभीर आरोप

दोषी मुकेश की याचिका पर सुनवाई आज, पूर्व वकील पर लगाए हैं गंभीर आरोप

नई दिल्ली, जनगाथा टाइम्स: (सिमरन)

नई दिल्ली: देश को दहला देने वाले निर्भया सामूहिक दुष्कर्म और हत्या मामले में चारों दोषियों में से एक मुकेश सिंह की याचिका पर सोमवार को सुप्रीम कोर्ट सुनवाई कर सकता है। बता दें कि कोरोना वायरस के मद्देनजर अहम सुनवाई का निर्णय लिया है, ऐसे में माना जा रहा है कि आगामी 20 मार्च को होने वाली फांसी के मद्देनजर सुप्रीम कोर्ट मुकेश सिंह की याचिका पर सुनवाई कर सकता है।

मुकेश ने यह याचिका 6 मार्च को दायर की थी, जिस पर कोर्ट ने तत्काल सुनवाई से  इनकार कर दिया था, जिसके बाद 16 मार्च की तारीख सुनवाई के लिए मुकर्रर की थी।

यह याचिका मुकेश सिंह के भाई सुरेश सिंह की ओर से सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई है। यह याचिका सुरेश की ओर से वकील एमएल शर्मा ने याचिका दायर की है।

वकील एमएल शर्मा का आरोप है कि मुकेश के लिए निचली अदालत द्वारा नियुक्त वकील वृंदा ग्रोवर ने उस पर दबाव डाल कर सुधारात्मक याचिका दाखिल करवाई, जिसे सुप्रीम कोर्ट ने खारिज भी कर दिया था। इस याचिका में मुकेश सिंह के वकील की ओर से दिल्ली सरकार और केंद्र सरकार को भी पार्टी बनाया गया है।

मुकेश के वकील एमएल शर्मा की मानें तो सुधारात्मक याचिका दायर करने की समय सीमा तीन साल थी, जिसकी जानकारी मुकेश सिंह को नहीं दी गई। उनका कहना है कि पूर्व वकील ने धोखे से मुकेश से कागजात पर साइन करवाए और सुधारात्मक याचिका दाखिल कर दी, जो खारिज भी हो गई।

बता दें कि दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट चारों दोषियों (विनय कुमार शर्मा, पवन कुमार गुप्ता, मुकेश सिंह और अक्षय) को फांसी देने के लिए डेथ वारंट जारी किया है।  कोर्ट द्वारा जारी चौथे डेथ वारंट के मुताबिक आगामी 20 मार्च की सुबह 5:30 बजे चारों दोषियों को एक साथ फांसी की सजा दी जानी है।

 

About The Author

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *