Select Page

भगत सिंह, राजगुरु व् सुखदेव सहित हज़ारो शहीदों की शहादत को समर्पित सप्ताह मनाया जाएगा- आशुतोष शर्मा

भगत सिंह, राजगुरु व् सुखदेव सहित हज़ारो शहीदों की शहादत को समर्पित सप्ताह मनाया जाएगा- आशुतोष शर्मा

होशियारपुर, जनगाथा टाइम्स: (सिमरन)

होशियारपुर: श्री भगवान परशुराम सेना एवं हिन्दू संघ के प्रदेश अध्यक्ष आशुतोष शर्मा की अगुवाई में संज्ञान वैदिक अध्ययन एवं शोध केन्द्र के तत्त्वाधान में एक बैठक हुई। बैठक में शर्मा ने कहा कि शहीद भगत सिंह, राजगुरु तथा सुखदेव सहित हजारों शहीदों की शहादत को समर्पित, मनाया जाएगा सप्ताह। प्रो.  अरविन्द पराशर ने कहा कि 1857 से मंगल पाण्डेय की ललक सालों साल झांसी की रानी लक्ष्मीबाई, शहीद चन्द्रशेखर आज़ाद, शहीद भगत सिंह, राजगुरु तथा सुखदेव आदि लाखों शहीदों की शहादत से 1947 में भारत को आज़ादी प्राप्त हुई। प्रसिद्ध साहित्यकार डॉ. धर्मपाल साहिल ने कहा कि कैसे ईंकलाव जि़न्दाबाद के नारों से देशभर की सडक़ों से जेलों तक भगत सिंह, राजगुरु तथा सुखदेव ने आज़ादी का नारा बुलन्द किया।

योगेश चौबे ने कहा कि शहीद भगत सिंह, राजगुरु तथा सुखदेव जी के परिवारों ने किस तरह अपने जिगर के टुकड़ों को देश के प्रति कुर्बान होने का जज़्बा पैदा किया होगा ऐसे परिवारों को शत-शत नमन है।

अंग्रेजों द्वारा निरन्तर शहीदों के परिवारों निरन्तर प्रताड़ित कर उनके मनोबल को तोडऩे का हर संभव प्रयास किया गया, परन्तु सहनीय यातनायें सहने के बाबजूद भी शहीदों के परिवारों ने दृढ़ निश्चय कर भारत माँ को आज़ादी दिलाने के लिए अपना सर्वस्व त्याग दिया। इसी जज़्बे को समर्पित कर यह सप्ताह शहीदों की याद में मनाया जाएगा। अन्त में आशुतोष शर्मा ने कहा कि भगवान परशुराम सेना शहीदों के इस जज़्बे को हृदय से प्रणाम करती है और इस जज़्बे को जन-जन तक पहुंचाने के लिए वचनबद्ध है।

इस अवसर पर प्रो. घनश्याम उनियाल, कृष्ण कुमार चौबे, प्रो. कन्हैयालाल, सुदर्शन कुमार शर्मा, संजय शर्मा,विवेक शर्मा, पंकज बेदी अजय शर्मा, पवन शर्मा, रोहित रावल, अर्जुन पण्डित आदि उपस्थित रहे।

About The Author

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *