Select Page

एक्शन फिल्मों के प्रोडक्शन पर डिज्नी ने लगाई रोक :

एक्शन फिल्मों के प्रोडक्शन पर डिज्नी ने लगाई रोक :

न्यूज़ चैनल, जनगाथा टाइम्स: (सिमरन)

वॉशिंग्टन: कोरोना वायरस के मामलों में बढ़ोतरी को देखते हुए डिज्नी ने अपनी लाइव-एक्शन फिल्मों के प्रोडक्शन को अस्थायी रूप से रोक लगा दी है। समाचार एजेंसी एएनआइ के अनुसार शुक्रवार को एक डिज्नी के प्रवक्ता ने कहा: ‘जबकि हमारी प्रोडक्शन में कोविड-19 में संक्रमित मरीज की कोई पुष्टि नहीं हुई है। विचार करने के बाद वर्तमान माहौल और हमारे कलाकारों और अन्य लोगों के हितों के लिए, हमने अपनी कुछ लाइव-एक्शन फिल्मों के प्रोडकश्न को थोड़े समय के लिए रोकने का निर्णय लिया है। हम स्थिति पर नजर रखे हुए हैं।

कनाडा में अभी तक लगभग 160 मामलों की पुष्टि:

विश्व में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के देखते हुए कनाडा ने विदेश यात्रा को लेकर नई एडवाइजरी जारी की है। देश में अभी तक लगभग 160 मामलों की पुष्टि हुई है। वहीं एक की मौत हो गई है। कनाडा सरकार नागरिकों को सभी गैर-आवश्यक विदेशी यात्राओं को रद करने के लिए कही है। समाचार एजेंसी एएनआइ के अनुसार कई देशों ने यात्रा प्रतिबंध लगाई है। एयरलाइंस ने उड़ानें रद कर दी हैं।

एयरलाइनों या टूर ऑपरेटरों से संपर्क करने का आग्रह: 

सरकार द्वारा शुक्रवार को जारी एक एडवाइजरी में कहा गया है कि आपकी यात्रा की योजनाएं गंभीर रूप से बाधित हो सकती हैं और आप उम्मीद से अधिक समय तक कनाडा से बाहर रहने के लिए मजबूर हो सकते हैं। एडवाइजरी ने कनाडा जाने के लिए अभी भी उपलब्ध विकल्पों की जानकारी के लिए अपने लोगों से संबंधित एयरलाइनों या टूर ऑपरेटरों से संपर्क करने का आग्रह किया।

अमेरिकी संसद ने जारी किया राहत पैकेज:

दुनिया भर में आतंक का पर्याय बन चुके कोरोना वायरस का मुकाबला करने के लिए अमेरिकी संसद ने राहत पैकेज की घोषणा की है। न्यूजरिपोर्ट ऐएफ़आर के अनुसार हु द्वारा यूरोप को कोरोना वायरस का केंद्र घोषित किए जाने के बाद, शुक्रवार रात राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिका में भी इसे महामारी घोषित कर दिया था। राहत पैकेज के लिए बिल लाने से पहले राष्ट्रपति ट्रंप ने एक ट्वीट संसद सदस्यों से इसका समर्थन करने की अपील की थी। उनकी अपील के बाद अमेरिकी संसद ने बहुमत से राहत पैकेज पास कर दिया।

मियामी शहर के मेयर संक्रमित:

मियामी शहर के मेयर फ्रांसिस सुआरेज कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं। समाचार एजेंसी एपी के अनुसार वह ब्राजील के उस वरिष्ठ अधिकारी से मिले थे, जो अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की मीटिंग में मौजूद था।रिक स्कॉट समेत फ्लोरिडा के अन्य राजनेताओं ने ब्राजील के राष्ट्रपति जायर बोल्सनारो के प्रेस सचिव फैबियो वाजेनगार्टन के संपर्क में आने के बारे में चिंता व्यक्त की है, जो पिछले सप्ताह के अंत में ट्रंप के साख बोल्सनारो की बैठक में शामिल हुए थे। ये इसके बाद कोरोना से संक्रमित पाए गए थे। फ्लोरिडा में 45 लोग संक्रमित हो गए हैं। दो लोगों की मौत हो गई है।

पाकिस्तान में 28 मामले सामने आए हैं:

पाकिस्तान में कोरोना वायरस (कोविड-19) के 28 मामले सामने आए हैं। समाचार एजेंसी आइएएनएस के अनुसार इसके मद्देनजर इमरान खान सरकार ने ईरान और अफगानिस्तान के साथ पश्चिमी सीमाएं बंद कर दिया है। सभी बड़े सार्वजनिक समारोहों पर प्रतिबंध लगा दिया है। वहीं इक्वाडोर में कोरोना वायरस से पहली मौत हो गई है।

123 देशों में 1,36,895 लोग संक्रमित:

कोरोना वायरस से अभी तक दुनियाभर के 123 देशों में 1,36,895 लोग संक्रमित हो गए हैं। वहीं 5,077 लोगों की मौत हो गई है। ये आंकड़े विश्व स्वास्थ्य संगठन (हु) द्वारा जारी शनिवार (14-मार्च-2020) सुबह 8.30 बजे तक के हैं। इसी बीच अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने देशभर में आपातकाल घोषित कर दिया है। बता दें कि WHO पहले ही इसे महमारी घोषित कर चुका है।

आठ देशों में हजार से ज्यादा मामले:

संगठन के अनुसार आठ देशों में हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं। चीन में सबसे ज्यादा 80,981 मामले सामने आए हैं। इटली में 15,113 मामले सामने आए हैं। ईरान में 11,364 मामले सामने आए हैं। कोरिया में 7,979 मामले सामने आए। स्पेन में 4,209 मामले सामने आए हैं। जर्मनी में 3,062 मामले सामने आए हैं। वहीं अमेरिका में 1,264 मामले सामने आए हैं।

चीन में अभी तक 3,173 लोगों की मौत:

संगठन के आंकड़े के अनुसार चीन में अभी तक 3,173 लोगों की मौत हो गई है। इटली में 1,016 लोगों की मौत हुई है। ईरान में 514 लोगों की मौत हुई है। स्पेन 120 लोगों की मौत हुई है। कोरिया में 66 लोगों की मौत हुई है। फ्रांस में 61 लोगों की मौत हुई है। अमेरिका में 36 लोगों की मौत हुई है। जर्मनी में 6 लोगों की मौत हुई है।

इक्वाडोर में कोरोना वायरस से पहली मौत:

समाचार एजेंसी एएनआइ के अनुसार इक्वाडोर में कोरोना वायरस से पहली मौत हो गई है। राष्ट्रीय स्वास्थ्य मंत्री कैटालिना एंड्रामुनो ने इसकी जानकारी दी है। मंत्री के अनुसार तीन नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही देश में मरीजों की संख्या 23 हो गई है।

 

About The Author

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *