Select Page

मैडिकल कालेज व कैंसर अस्पताल का निर्माण कार्य इसी वर्ष हो जाएगा शुरु : कैबिनेट मंत्री अरोड़ा

मैडिकल कालेज व कैंसर अस्पताल का निर्माण कार्य इसी वर्ष हो जाएगा शुरु : कैबिनेट मंत्री अरोड़ा

होशियारपुर (रुपिंदर ) उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री पंजाब सुंदर शाम अरोड़ा ने कहा कि पंजाब सरकार का 2020-21 का बजट हर वर्ग के लिए खास है, जिसमें सरकार से सभी वर्गों व क्षेत्रों के हितों का ध्यान रखा है। इस बजट में जहां प्रदेश के विकास के लिए नए प्रोजैक्ट दिए है वहीं होशियारपुर को भी काफी तोहफे मिले है। श्री अरोड़ा ने कहा कि बजट पेश करते हुए वित्त मंत्री ने कहा कि मेरे छोटे वीर श्री सुंदर शाम अरोड़ा की ओर से मैडिकल कालेज और कैंसर अस्पताल के लिए किए गए प्रयासों को इस बजट में शामिल किया गया है। उन्होंने कहा कि वित्त मंत्री श्री मनप्रीत सिंह बादल ने विधान सभा में बजट सत्र के दौरान बताया कि होशियारपुर में बनने वाले सरकारी मैडिकल कालेज व कैंसर अस्पताल का कार्य इस वर्ष शुरु हो जाएगा और वर्ष 2022 तक मैडिकल कालेज की क्लासें भी शुरु कर दी जाएंगी।
कैबिनेट मंत्री ने मुख्य मंत्री पंजाब का धन्यवाद करते हुए कहा कि उन्होंने होशियारपुर के लोगों की भावनाओं का सम्मान करते हुए जिले को लोगों को जो उपहार दिया है, वह निश्चित ही इस कंडी क्षेत्र के विकास में सहायक साबित होगा। उन्होंने कहा कि इस कालेज के खुलने से होशियारपुर व आस-पास के मेधावी बच्चों को एम.बी.बी.एस व एम.डी की पढ़ाई के लिए दूसरे राज्यों व विदेश जाने की जरु रत नहीं पड़ेगी व वे कम पैसे में ही होशियारपुर में अपनी पढ़ाई कर सकेंगे। उन्होंने कहा कि इसके साथ ही जिले के लोगों को और बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं भी उपलब्ध हो सकेंगी जो कि होशियारपुर के लोगों की बहुत लंबे समय से मांग थी।
कैबिनेट मंत्री श्री अरोड़ा ने कहा कि वित्त मंत्री ने बजट सत्र के दौरान बताया कि सरकार की ओर से नौजवानों को फौज में भर्ती की सहायता के लिए होशियारपुर में आर्मड फोर्स प्रैपरेटरी इंस्टीट्यूट को स्थापित किया जा रहा है, जहां पर ग्रेजुएट स्तर पर सी.डी.एस, ए.एफ.सी.ए.टी, टी.जी.सी, जे.ए.जी, एन.सी.सी स्पैशल एंट्री स्कीम, शार्ट सविर्स कमिशन नान टेक्नीकल के लिए आर्मड फोर्सिज भर्ती व भारतीय मिलेट्री अकादमी, ओ.टी.ए, एयर फोर्स प्रशिक्षण व नेवल अकादमी में नौजवानों की भर्ती करवाने का प्रयास किया जाएगा। इस उद्देश्य के लिए वर्ष 2020-21 के दौरान 11 करोड़ रु पए की राशी मंजूर की गई है।
श्री सुंदर शाम अरोड़ा ने कहा कि सरकार की ओर से कंडी क्षेत्र में 175 करोड़ रु पए की लागत से गहरे ट्यूवेल लगाने के प्रोजैक्ट के विस्तार को अपने हाथों में लेगी। उन्होंने कहा कि इस प्रोजैक्ट के अंतर्गत जिले के होशियारपुर, दसूहा, गढ़शंकर ब्लाक भी शामिल है। उन्होंने बताया कि औद्योगिक फोकल प्वाइंटके बुनियादी ढांचे के नवीनीकरण, सरकारी कालेज होशियारपुर व पालीटेक्निक कालेज होशियारपुर के बुनियादी ढांचे को भी मजबूत करने के लिए सरकार की ओर से राशी मंजूर की गई है। श्री अरोड़ा ने बताया कि इसके अलावा सरकार की ओर से केंद्रीय जेल होशियारपुर में एक नया अस्पताल बनाने का प्रस्ताव भी शामिल है जो कि सरकार का एक सराहनीय कार्य है।
—–

About The Author

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *