Select Page

होशियारपुर में 550वें प्रकाश पर्व को समर्पित डिजिटल म्यूजियम व लाइट एंड साउंड शो 21 से 23 नवंबर तक

होशियारपुर में 550वें प्रकाश पर्व को समर्पित डिजिटल म्यूजियम व लाइट एंड साउंड शो 21 से 23 नवंबर तक

होशियारपुर (जनगाथा टाइम्स ) डिप्टी कमिश्नर श्रीमती ईशा कालिया ने कहा कि पंजाब सरकार की ओर से श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व को समर्पित डिजिटल म्यूजियम व लाइट एंड साउंड शो(प्रकाश व ध्वनि) शो 21 नवंबर से 23 नवंबर तक रोशन ग्राउंड होशियारपुर में करवाया जा रहा है, जिस दौरान गुरु साहिब के जीवन, उदासियों व उपदेशों के बारे में परिचित करवाने के लिए अत्याधुनिक तकनीक का प्रयोग किया जाएगा। वे आज जिला प्रबंधकीय कांप्लेक्स में प्रोग्राम को सुचारु ढंग से संपन्न करने के लिए अधिकारियों के साथ आयोजित बैठक को संबोधित कर रहे थे।
डिप्टी कमिश्नरने कहा कि रोशन ग्राउंड होशियरपुर में 21 से 23 नवंबर तक डिजीटल म्यूजियम स्थापित किया जाएगा, जो लोगों के देखने के लिए तीन दिन सुबह 7 बजे से सांय 5:30 बजे तक खुला रहेगा। उन्होंने बताया कि अत्याधुनिक तकनीक वाले इस म्यूजियम में गुरु साहिब के जीवन वृतांत को मल्टी मीडिया तकनीक के माध्यमसे रु पमान किया जाएगा। उन्होंने कहा कि 22 व 23 नवंबर की सांय को गुरु साहिब के जीवन व शिक्षाओं पर प्रकाश डालता लाइट एंड साउंड शो चलेगा, जो कि दोनों दिन सांय 6:15 से 7 बजे व रात 7:45 से 8:30 बजे तक होंगे। उन्होंने कहा कि रंगदार दृश्य प्रस्तुतियां, अत्याधुनिक लेजर तकनीकें व विलक्षण ध्वनियों वाले 45 मिनट वाला लाइट एंड साउंड शो अद्भुत नजारा पेश करेगा।
श्रीमती ईशा कालिया ने जिले के समूह स्कूलों व कालेजों के स्टाफ व विद्यार्थियों को इस डिजिटल म्यूजियम व लाइट एंड साउंड शो की अलौकिक प्रस्तुति का आनंद लेने की अपील करते हुए, जिले के समूह वासियों को इन तीन दिनों के दौरान बढ़ चढ़ कर रोशन ग्राउंड होशियारपुर पहुंचने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार की ओर से समूह संगतों के लिए विशेष तौर पर तैयार करवाए गए इस प्रोग्राम में दाखिला नि:शुल्क है व संगत अपने परिवार सहित इस शो का आनंद ले सकती हैं।
डिप्टी कमिश्नर ने बैठक के दौरान जहां जिला पुलिस को सुरक्षा व पार्किंग के पुख्ता प्रबंध यकीनी बनाने के निर्देश दिए, वहीं ग्राउंड की साफ-सफाई के लिए नगर निगम को हिदायत की। उन्होंने कहा कि प्रबंधों के लिहाज से कोई कमी नहीं रहनी चाहिए। इस मौके पर अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर(सामान्य) श्री हरप्रीत सिंह सूदन, एस.डी.एम. श्री अमित सरीन, जिला शिक्षा अधिकारी(से) श्री मोहन सिंह लेहल के अलावा अलग-अलग विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

About The Author

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *