Select Page

6 लाख मिलीलीटर अवैध शराब, 1 लाख 80 हजार किलो लाहन व 10 क्विंटल गुड़ बरामद, 10 चालू भट्टियां पकड़ी

6 लाख मिलीलीटर अवैध शराब, 1 लाख 80 हजार किलो लाहन व 10 क्विंटल गुड़ बरामद, 10 चालू भट्टियां पकड़ी
होशियारपुर (रुपिंदर ):  आ रहे लोक सभा चुनाव के मद्देनजर जिला चुनाव अधिकारी-कम-डिप्टी कमिश्नर श्रीमती ईशा कालिया के नेतृत्व में जिला प्रशासन होशियारपुर की ओर से नशे के खिलाफ एक बड़ी कार्रवाई करते हुए आज छापेमारी दौरान 6 लाख मिलीलीटर अवैध शराब और 1 लाख 80 हजार किलो लाहन सहित लाहन बनाने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली सामग्री बरामद करने के अलावा 10 भट्टियां चालू हालत में पकड़ी गई हैं।
     जिला चुनाव अधिकारी ने बताया कि सुबह 5 बजे आबकारी व कर विभाग और जिला पुलिस की ओर से किए गए सांझे आप्रेशन के दौरान दसूहा -मुकेरियां के अंतर्गत पड़ते ब्यास दरिया के किनारे मंड इलाके में 6 लाख मिलीलीटर अवैध शराब, 1 लाख 80 हजार किलो लाहन, लाहन तैयार करने के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला 10 क्विंटल रसकट गुड़ बरामद करने के अलावा 10 चालू भट्टियां पकड़ी गई हैं। उन्होंने बताया कि सहायक आबकारी व कर कमिश्नर श्री अवतार सिंह कंग के नेतृत्व वाली टीम की ओर से मौके पर ही लाहन और शराब सहित बरामद की गई सामग्री को नष्ट कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि इस बड़े आप्रेशन को सफल बनाने के लिए नौकाओं का प्रयोग किया गया। उन्होंने बताया कि उक्त सारी सामग्री तरपालों के नीचे छुपाई गई थी।
    श्रीमती ईशा कालिया ने बताया कि लोक सभा चुनाव के मद्देननजर नशे के  खिलाफ अभियान और तेज किया जाएगा और नशे का कारोबार करने वाले शरारती तत्व को बक्शा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि जहां नशे के खिलाफ नारकोटिक सेल और स्पैशल टास्क फोर्स की ओर से कार्रवाई की जा रही है, वहीं  होशियारपुर जिले के 7 विधान सभा हलकों में आबकारी व कर विभाग की ओर से भी शराब की मूवमैंट को चैक करने के लिए स्पैशल टीमें गठित की गई हैं, जो कि 24 घंटे जांच कर रही हैं। इसके अलावा बल्क में सेल रोकने के लिए शराब के ठेकों पर निगरानी भी रखी जा रही है। उन्होंने जिला पुलिस व आबकारी विभाग को निर्देश देते हुए कहा कि लोक सभा चुनाव के मद्देनजर बड़े स्तर पर चैकिंग यकीनी बनाई जाए, जिससे मतदान के दौरान शराब का नाजायज प्रयोग न होने दिया जाए। उन्होंने बताया कि जिले में मतदान पारदर्शी और शांतिपूर्वक करवाएं जाएंगे और शराब का नाजायज प्रयोग करने वालों पर सख्त कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।
   सहायक आबकारी व कर कमिश्नर श्री अवतार सिंह कंग ने बताया कि बिल्कुल गुप्त तरीके से सुबह 5 बजे उक्त कार्रवाई अमल में लाई गई है। उन्होंने बताया कि शराब के तस्कर मौके से भागने में कामयाब हो गए, परन्तु बड़े स्तर पर लाहन, शराब और अन्य सामग्री बरामद कर मौके पर नष्ट कर दी गई है। उन्होंने बताया कि आबकारी एक्ट की धारा 61 के अंतर्गत कार्रवाई कर दी गई है। उन्होंने बताया कि छापेमारी करने वाली आबकारी टीम में ई.टी.ओ. श्री हनुवंत सिंह, इंस्पेक्टर श्री नरेश सहोता, श्रीमती मनजीत कौर, श्री गोपाल गेरा और श्री तरलोचन सिंह शामिल थे।

About The Author

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *