Select Page

प्रोफेशनल साईकिलिंग के क्षेत्र में होशियारपुर का शानदार आगाज

प्रोफेशनल साईकिलिंग के क्षेत्र में होशियारपुर का शानदार आगाज
होशियारपुर  (  रुपिंदर  ) जिला प्रशासन ने साईकिलिंग फैडरेशन आफ इंडिया के सहयोग के साथ 122 किलोमीटर साइकिल रेस करवा कर प्रोफेशनल साईकलिंग के क्षेत्र में शानदार आगाज कर दिया है। चोटी के 131 राष्ट्रीय और अंर्तराष्ट्रीय साइकिलिस्ट  ने पंजाब की सबसे मुश्किल रेस में अपना पसीना बहाया, क्योंकि अर्ध पहाड़ी  इलाके में काफी चढ़ाईयां देखने को मिली। इस रेस के लिए 180 साइकिलिस्ट की ओर से रजिस्ट्रेशन करवाई गई थी और आज 131 साइकिलिस्ट में से 57 साइकिलिस्ट ने पूरी रेस मुकम्मल करते हुए होशियारपुर जिले के भौगोलिक क्षेत्र की सराहना की।
   डिप्टी कमिश्नर श्रीमती ईशा कालिया ने बताया कि ओवर आल पहली पोजिशन इंडियन रेलवे के साइकिलिस्ट अरविंद पनवर ने हासिल की, जिसने यह रेस तीन घंटे 20 मिनट में पूरी की। इसके अलावा इंडियन एयर फोर्स के साइकिलिस्ट कृष्णा नायाकोडी ने 3 घंटे 28 मिनट में दूसरी और पंजाब के हर्षवीर सेखों ने तीसरी पोजिशन हासिल की।
    श्रीमती ईशा कालिया ने बताया पहली पोजिशन पर 1लाख रुपये, दूसरी पोजिशन पर 75 हजार और तीसरी पोजिशन पर रहने वाले साइकिलिस्ट को 60 हजार रुपये इनाम के तौर पर दिए गए हैं। इसके अलावा 122 किलोमीटर के रास्ते में करीब 8 किलोमीटर तक की दो मुश्किल चढ़ाईयां तेजी से व कम समय में पूरी करने वाले साइकिलिस्टों को फस्र्ट प्राइम और सैकेंड प्राइम के लिए चुना गया है। उन्होंने बताया कि फस्र्ट प्राइम में बरु ही से कोठी लग की 8 किलोमीटर चढ़ाई सबसे तेजी से चढऩे वालों में इंडियन रेलवे के अरविंद पनवर पहले और, इंडियन एयर फोर्स के कृष्णा नायाकोडी दूसरे पर और हरियाणा के अनिल मंगला तीसरे स्थान पर रहे। उन्होंने बताया कि सैकेंड प्राइम में डडियाली से ले कर कमाही देवी तक की चढ़ाी को कम समय में पूरा करने वाले साइकिलिस्ट अरविंद पनवर फिर से बाजी मार गए, जबकि हिमाचल प्रदेश के शिवेन दूसरे और इंडियन आर्मी के सतीश कुमार तीसरे स्थान पर रहे।
   डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि फस्र्ट प्राइम में पहली पोजिशन पर 15 हजार, दूसरी पर 10 हजार और तीसरी पोजिशन पर 75 सौ रुपये नकद इनाम के तौर पर दिए गए हैं, जबकि सैकेंड प्राइम में भी उक्त अनुसार राशि दी गई है। उन्होंने बताया कि पहले 20 साईकिलिस्ट को एक लाख रुपये से ले कर तीन हजार रुपये नकद इनाम सहित ट्राफी और सर्टिफिकेट से नवाजा गया है। साइकिलिस्ट को सम्मानित करने के दौरान, एस.एस.पी श्री जे. एलनचेलियन, साईकिलिंग फेडरेशन आफ इंडिया के महा सचिव श्री ओंकार सिंह भी विशेष तौर पर उपस्थित थे।

About The Author

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *