Select Page

महात्मा गांधी सरबत विकास योजना के अंतर्गत लगाया गया मुकेरियां में जिला स्तरीय कैंप

महात्मा गांधी सरबत विकास योजना के अंतर्गत लगाया गया मुकेरियां में जिला स्तरीय कैंप

होशियारपुर (रुपिंदर) महात्मा गांधी सरबत विकास योजना के अंतर्गत आज लोगों को सरकारी योजनाओं का लाभ देने के लिए डिप्टी कमिश्नर श्रीमती ईशा कालिया के नेतृत्व में मुकेरियां के एस.पी.एन कालेजमें जिला स्तरीय कैंप लगाया गया। इस दौरान लोगों को सरकार की ओर से दी जाने वाली सुविधाएं मुहैया करवाने के लिए सभी विभागों की ओर से विशेष काउंटर स्थापित किए गए थे। कैंप में हजारों लोग सरकार की ओर से दी जाने वाली योजनाओं का फायदा लेने के लिए पहुंचे। इस दौरान विभिन्न विभागों की अधिकारियों  एवं कर्मचारियों ने मौके पर न सिर्फ योज्य लाभार्थियों को योजनाओं संबंधी जानकारी दी बल्कि उनके फार्म भर उन्हें योजनाओं का लाभ भी दिया।
कैंप में एस.डी.एम. मुकेरियां श्री आदित्य उप्पल ने पहुंच कर व्यवस्था का जायजा लिया और अधिकारियों को निर्देश दिए कि कैंप के दौरान लोगों को योजनाओं के संबंध में जागरु क करते समय यह ध्यान जरु र दें कि वास्तव में उन्हें किस योजना की जरु रत है। उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी सरबत विकास योजना का मुख्य उद्देश्य जन कल्याण योजनाओं को घर-घर तक पहुंचाना है। श्री आदित्य उप्पल ने कहा कि इस कैंप के अंर्तगत सभी विभागों ने लोगों को अपने-अपने  विभाग की ओर से चल रही योजनाओं के बारे में जानकारी प्रदान की और मौके पर इन योजनाओं संबंधी योज्य लाभार्थियों के फार्म आदि भी भरे गए। उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी सरबत विकास योजना का उद्देश्य है कि कोई भी जरु रतमंद व्यक्ति  सरकारी योजनाओं के लाभ से वंचित न रहे।
उधर डिप्टी कमिश्नर श्रीमती ईशा कालिया ने कहा कि यह एक ऐसी योजना है, जिसमें हर वर्ग को जन कल्याण योजनाओं का फायदा पहुंचाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस योजना के अंतर्गत किसी भी सरकारी योजना से वंचित रह गए व्यक्ति यों को एक ही छत के नीचे सेवाएं प्रदान की जा रही है और अलग-अलग योजनाओं का फायदा पहुंचाने के लिए ऐसे कैंप काफी कारगर साबित हो रहे हैं। इस लिए यदि कोई व्यक्ति  किसी सरकारी योजना से वंचित रह गया है, तो वह महात्मा गांधी सरबत विकास योजना के अंतर्गत लगाए जा रहे कैंप का लाभ ले सकता है। श्रीमती ईशा कालिया  ने बताया कि जिला प्रशासन होशियारपुर की ओर से महात्मा गांधी सरबत विकास योजना को जमीनी स्तर तक लागू करने के लिए एक बेहतरीन पहल जिला प्रशासन आप दे बरु हां ते अभियान शुरु  किया गया है। उन्होंने बताया कि इसके अलावा महात्मा गांधी सरबत विकास योजना के अंतर्गत फैसलीटेशन सैंटर जिला विकास व पंचायत अधिकारी होशियारपुर के जिला प्रबंधकीय कांप्लेक्स में स्थापित कार्यालय में बनाया गया है। उन्होंने कहा कि जो भी योज्य व्यक्ति किसी सरकारी योजना से अभी तक वंचित रह गया है, वह किसी भी काम वाले दिन कार्यालय समय के दौरान जिला विकास व पंचायत अधिकारी के कार्यालय में संपर्क कर सकता है। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन की ओर से जन कल्याण योजनाएं योज्य लाभार्थियों तक समय पर पहुंचाई जाएंगी, ताकि लाभार्थी अलग-अलग योजनाओं के अंतर्गत सरकार की ओर से दी जा रही सुविधाओं का लाभ ले सकें।
इस मौके पर एडवोकेट सभ्य सांची,  जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी श्री सर्वजीत सिंह बैंस, तहसीलदार श्री मंदीप सिंह मान, डा. दविंदर सिंह, एस.डी.ओ. श्री नवनीत कुमार जिंदल के अलावा विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

About The Author

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *