Select Page

शांति, प्रेम व दया का संदेश देता है क्रिसमस का त्यौहार: डिप्टी कमिश्नर

शांति, प्रेम व दया का संदेश देता है क्रिसमस का त्यौहार: डिप्टी कमिश्नर
होशियारपुर (रुपिंदर ) क्रिसमस का त्यौहारा सद्भाव, प्रेम व आशा का प्रतीक है। क्रिसमस का यह बड़ा दिन प्रभु यीशू मसीह के जन्म की खुशी में मनाया जाने वाला पर्व है। प्रभु यीशू मसीह का शांति, प्यार व दया का संदेश दुनिया भर के लोगों को एकता की राह दिखाता है। यह विचार डिप्टी कमिश्नर श्रीमती ईशा कालिया ने आज राम कालोनी कैंप स्थित अनाथ आश्रम व गांव कक्कों की झुज्गियों में जाकर बच्चों के साथ क्रिसमस के त्यौहार की खुशियां मनाते हुए प्रकट किए। उन्होंने बच्चों को प्रभु यशू मसीह के आर्दश पर चलने की प्रेरणा भी दी।
डिप्टी कमिश्नर कम चेयरमैन जिला रैड क्रास सोसायटी श्रीमती ईशा कालिया व जिला रैड क्रास सोसायटी के सदस्य सबसे पहले राम कालोनी कैंप स्थित अनाथ आश्रम गए और वहां जाकर उन्होंने बच्चों के साथ इस त्यौहार की खुशियां सांझी की। इस दौरान उन्होंने बच्चों को उपहार दिए व केक काट कर प्रभु यीशू मसीह का जन्म दिवस मनाया। डिप्टी कमिश्नर ने बच्चों से बातचीत कर उनकीरु चि को जाना और सचिव रैड क्रास सोसायटी को निर्देश दिए कि बच्चों को उनकी रु चि के अनुसार संगीत, गायन व खेल की ट्रेनिंग मुहैया करवाई जाए और विभिन्न खेल से संबंधित साजो सामान भी जल्द से जल्द मुहैया करवाया जाए।
इसके बाद वे गांव कक्कों की झुज्गियों में गए जहां उन्होंने रैड क्रास सोसायटी के सदस्यों के साथ बच्चों को सुंदर उपहार भेंट किए। इसके साथ ही उन्होंने बच्चों को जूते भेंट किए वहीं उनके परिजनों को कंबल भी दिए। डिप्टी कमिश्नर ने बच्चों को क्रिसमस डे के बारे में जानकारी देते हुए उन्हें मन लगाकर पढ़ाई कर देश व समाज की सेवा करने के लिए प्रेरित किया।
इस दौरान सचिव जिला रैड क्रास सोसायटी श्री नरेश गुप्ता, रैड क्रास सोसायटी के सदस्य व समूह स्टाफ उपस्थित था।

About The Author

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *