Select Page

वरिंदर परिहार फिनलैंड सिख सोसायटी के सहयोग से जरुरतमंद परिवारों को पांच घर बनवाकर देंगे

वरिंदर परिहार फिनलैंड सिख सोसायटी के सहयोग से जरुरतमंद परिवारों को पांच घर बनवाकर देंगे

होशियारपुर (रुपिंदर ) समाज सेवक वरिंदर सिंह परिहार द्वारा अडॉप्ट की गई गांव अज्जोवाल स्थित शिगलीगर बस्ती का उनके आग्रह पर यूरोप की फिनलैंड सिक्ख सोसायटी की अध्यक्ष सिरीप्रीत कौर खालसा तथा उनकी संस्था की सदस्य धर्मनिवास कौर खालला ने दौरा किया। इस दौरे के दौरान वरिंदर परिहार ने सिरीप्रीत कौर खालसा तथा धर्मनिवास कौर खालसा को इस बस्ती में गरीबी की मार झेल रहे परिवारों से मिलाया। बस्ती में रह रहे परिवारों ने सिरीप्रीत कौर खालसा तथा धर्मनिवास कौर खालसा को अपनी व्यथा सुनाई जिसपर गंभीरता जाहिर करते हुए सिरीप्रीत कौर खालसा ने इस बस्ती में 5 पक्के घर बनवाकर देने का भरोसा दिलाया।
गौरतलब है कि इस वर्ष दिवाली से पहले समाज सेवक वरिंदर सिंह परिहार ने इस बस्ती में रहने वाले गरीब परिवारों की दयनीय हालत को देखते हुए दिवाली केे मौके पर एक बच्चे को पक्का घर बनाकर देने का वादा किया था तथा अपने वादे के अनुसार उन्होंने उस बच्चे के परिवार को पक्का घर बनवा दिया। इसके पश्चात वरिंदर सिंह परिहार ने इस बस्ती में रह रहे करीब 250 परिवारों को पक्के घर बनवाकर देने का लक्ष्य निर्धारित किया तथा इस कार्यक्र म का आगाज करते हुए उन्होंने 4 अन्य परिवारों को अपने निजी खर्चे पर पक्के घर बनवाकर देने का भरोसा दिलाया। इसी तर्ज पर सिरीप्रीत कौर खालसा ने भी अपनी तरफ से अन्य 5 परिवारों को पक्के घर बनवाकर देने का भरोसा दिलाया।
इस मौके पर परिहार ने बताया कि उन्होंने अपने 5 घरों के वादे के मुताबिक दूसरे घर का निर्माण शुरू करवा दिया है। उन्होंने कहा कि लोक कल्याण के कार्य सोचने से नहीं होते। नेक काम की शुरू आत अगर समय रहते कर दी जाए तो अन्य समाज हितैषी सोच रखने वालो की मदद से हर कार्य पूर्ण हो सकता है। इस मौके पर सुरिंदर पाल कौर सैनी, परमिंदर सागर, निर्मल सिंह, प्रधान शेर सिंह तथा बस्ती के अन्य लोग भी मौजूद थे।
फोटो : बस्ती का दौरा करते हुए सिरीप्रीत कौर खालसा, साथ हैं वरिंदर सिंह परिहार व अन्य।

About The Author

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

No announcement available or all announcement expired.