Select Page

ए.डी.सी. ने जिला लाईब्रेरी का किया दौरा कर किया किताबों का निरीक्षण

ए.डी.सी. ने जिला लाईब्रेरी का किया दौरा कर किया किताबों का निरीक्षण
होशियारपुर   (रुपिंदर) डिप्टी कमिश्नर श्रीमती ईशा कालिया के दिशा निर्देशों पर जिला लाईब्रेरी में आम लोगों की भागीदारी के लिए जिला लाईब्रेरी के सदस्य बनो मुहिम का आगाज किया गया। आज अतिरिक्त  डिप्टी कमिश्नर (सामान्य) श्रीमती अनुपम कलेर की ओर से जिला लाईब्रेरी का दौरा कर लाईब्रेरी में पड़ी 50 हजार से अधिक किताबों का निरीक्षण किया गया। उन्होंने बताया कि लाईब्रेरी में हिंदी, पंजाबी, उर्दू, व अंग्रेजी साहित्य के अलावा कला, नृत्य, योग, आर्किटैक्चर, सात प्रकार के इनसाइकलोपीडिया, धार्मिक किताबें, देश का संविधान, राजनीतिक शा , इतिहास, भूगोल, विज्ञान, खेल आदि विषय की बहुमूल्य किताबें इस लाईब्रेरी में हर पाठक के लिए मौजूद हैं। इस दौरान पदभार संभालते हुए जिला लाईब्रेरियन श्री विजय कुमार ने कहा कि यह जिला लाईब्रेरी पंजाब की ऐतिहासिक व सबसे बड़ी जिला लाईब्रेरी है। 
इस अवसर पर आए मेहमानों की ओर से पिछले पांच वर्षो से बंद पड़ी जिला लाईब्रेरी के पुर्नवास पर खुशी जाहिर करते हुए जिला लाईब्रेरी बचाओ संघर्ष कमेटी की भूमिका की प्रशंसा की गई। इस मौके पर कमेटी के सदस्य श्री आयुष शर्मा ने बताया कि पिछले एक वर्ष से इस संस्था में पंजाब सरकार की ओर से पहले एक सेवादार व अब एक जिला लाईब्रेरियन की नियुक्ति  कर पंजाब के साहित्य के बहुमूल्य खजाने की संभाल व जिले के पढ़े लिखे वर्ग को इस लाइब्रेरी में एक नई रोशनी प्रदान की गई। उन्होंने सभी का धन्यवाद व शहरवासियों को इस लाईब्रेरी में आने की अपील की।
इस मौके पर साहित्य सभा होशियारपुर के सरपरस्त श्री जसवीर धीमान, लाईब्रेरियन श्री विजय कुमार, श्री संदीप कुमार, श्री प्रीतम चंद, श्री साहिल मक्क ड़, श्री परमजीत सिंह गेरा, दीक्षा के अलावा अन्य गणमान्य भी मौजूद थे।

About The Author

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

No announcement available or all announcement expired.