Select Page

 डीसी ने नशे के खिलाफ जारी किया पैंफलेट, नशे के खिलाफ एक मंच पर आने का किया आह्वान

 डीसी ने नशे के खिलाफ जारी किया पैंफलेट, नशे के खिलाफ एक मंच पर आने का किया आह्वान
होशियारपुर(रुपिंदर )डिप्टी कमिश्रर श्रीमती ईशा कालिया ने योज्यता तिथि 1-1-2019 के आधार पर वोटर सूचियों की विशेष आम संशोधन व स्वीप गतिविधियों संबंधी की बैठक में कहा कि भारतीय चुनाव आयोग की हिदायतों के अनुसार दिव्यांगजनों व एन.आर.आईज क अधिक से अधिक वोटें बनाई जाएं। इसके अलावा शिफ्ट हुए वोटरों व मृतक वोटरों आदि के नाम वोटर सूचि में से काटे जाने यकीनी बनाए जाएं। उन्होंने कहा कि नौजवानों को भी वोटर बनाने के लिए अधिक से अधिक उत्साहित किया जाए व इस संबंधी स्कूल-कालेजों में जागरु कता सेमीनार भी किए जाएं। उन्होंने कहा कि वोटें बनवाने के अलावा दावे व एतराज 31 अक्टूबर तक प्राप्त किए जाएंगे, जबकि इनका निपटारा 30 नवंबर को किया जाएगा। उन्होंने कहा कि वोटर सूचि का अंतिम प्रकाशन 4 जनवरी 2019 को करवाया जाएगा।
श्रीमती ईशा कालिया ने एस.डी.एम्ज को निर्देश देते हुए कहा कि ई.वी.एम्ज व वी.वी.पैट मशीनों संबंधी भी सब-डिविजन स्तर पर एक जागरु कता वैन शुरु  करके इलावा निवासियों को जागरु क किया जाए। उन्होंने यह भी हिदायत की कि जिस इलाके में कम वोट के अधिकार का प्रयोग होता है, वहां वोटरों को वोट बनवाने व वोट डालने की महत्ता पर अधिक से अधिक परिचित करवाया जाए। उन्होंने स्वीप प्रोग्राम के अंतर्गत फैक्ट्रियों व भ_ों आदि में वर्करों की अधिक से अधिक वोटें बनाने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि हर वीरवार दिव्यांगों का सत्कार मुहिम के अंतर्गत लगाए जाते कैंपों में भी दिव्यांगजनों के लिए वोट बनाने संबंधी विशेष काउंटर स्थापित किया जाए।
इसके अलावा डिप्टी कमिश्रर ने अधिकारियों को नशे के खिलाफ एक मंच पर आने का आह्वान देते हुए एक जागरु कता पैंफलेट भी जारी किया। उन्होंने कहा कि सरकारी विभागों के साथ-साथ आम लोगों की शमूलियत से नशे को जड़ से खत्म किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि आई.ए.एस(अंडर ट्रेनिंग) श्री गौतम जैन के नेतृत्व में जारी किए गए इस पैंफलेट में जहां नशे के बुरे प्रभावों के बारे में बताया गया है, वहीं ओ.ओ.ए.टी. क्लीनिकों, ओ.एस.टी सैंटरों, नशा मुक्ति  केंद्रों के अलावा पुर्नवास केंद्रों का फोन नंबर सहित जिक्र किया गया है। उन्होंने अपील करते हुए कहा कि हर व्यक्ति  का यह फर्ज बनता है कि यदि उनका कोई दोस्त, रिश्तेदार नशे की दलदल में फंसा हुआ है, तो वह उसको जागरु क करने के साथ-साथ उक्त  सेंटरों के बारे में भी बताए, ताकि वह इलाज करवा कर इस दलदल से बाहर निकल सके।
इस मौके पर अतिरिक्त  डिप्टी कमिश्रर(सामान्य) श्रीमती अनुपम कलेर, एस.डी.एम मुकेरियां श्री आदित्य उप्पल, एस.डी.एम. होशियारपुर मैडल अमरप्रीत कौर संधू, एस.डी.एम. दसूहा श्री हरचरण सिंह, एस.डी.एम. गढ़शंकर श्री हरदीप सिंह धालीवाल, आई.ए.एस. (अंडर ट्रेनिंग) श्री गौतम जैन, सहायक कमिश्रर(सामान्य) श्री रणदीप सिंह हीर, तहसीलदार(चुनाव) श्री करनैल सिंह के अलावा अन्य अधिकारी भी मौजूद थे।

About The Author

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *