Select Page

खैहरा गुट की 8 सदस्य पीएसी गठित, प्रधान का करेगी चुनाव

खैहरा गुट की 8 सदस्य पीएसी गठित, प्रधान का करेगी चुनाव

चंडीगढ़(तेजपाल ): आम आदमी पार्टी (आप) पंजाब के बागी गुट ने पार्टी की आठ सदस्यीय तदर्थ राजनीतिक मामलों की कमेटी का ऐलान किया है । तदर्थ कमेटी ही प्रदेश पार्टी प्रधान का चुनाव करेगी। कमेटी में श्री सुखपाल खैहरा, कंवर संधू, नाजर सिंह मानसहिया, जगदेव सिंह कमालू, मास्टर बलदेव सिंह, पीरमल सिंह खालसा, जगतार सिंह जग्गा हिस्सोवाल, जयकिशन रोडी आठ सदस्य होंगे तथा मानसहिया कमेटी के सदस्य सचिव होंगे। ये सभी विधायक हैं।

इन नामों की घोषणा की 
संधू ने आज पीएसी की घोषणा करते हुए कहा कि तदर्थ कमेटी में कुल आठ विशेष आमंत्रित सदस्य होंगे। इनमें गुरप्रताप सिंह खुशालपुर, दलजीत सिंह सदरपुरा, एनएस चहल, दीपक बंसल, परमजीत सिंह सचदेवा, परगट सिंह चौगवान, सुरेश शर्मा कमलजीत कौर शामिल हैं। तदर्थ पीएसी के सभी सदस्य तथा विशेष आमंत्रित सदस्य प्रदेश की प्रस्तावित तदर्थ कार्यकारिणी के भी सदस्य होंगे। संधू ने कहा कि इसकी शीघ्र घोषणा की जाएगी। तदर्थ प्रदेश पीएसी अध्यक्ष तथा संयोजक की नियुक्तियों सहित समूचे राजनीतिक ढांचे का निरीक्षण करेगी। यह जिला, विधानसभा हलकों और ब्लाक स्तर पर पार्टी के ढांचे को स्थापित करेगी।

उन्होंने बताया कि राज्य में राजनीतिक ढांचा खड़ा होने के बाद तदर्थ पीएसी तथा तदर्थ कार्यकारिणी भंग कर दी जाएगी और राज्य की नई कार्यकारिणी और पीएसी का गठन किया जाएगा। बठिंडा में आप पार्टी कार्यकत्र्ताओं के कन्वेंशन के बाद पंजाब में आप के ढांचे के पुनर्गठन की ओर पहला कदम होगा। प्रदेश इकाई को स्वतंत्र घोषित करने सहित कन्वेंशन में छह प्रस्ताव पारित किये गए थे। कन्वेंशन में राज्य पार्टी के मौजूदा ढांचे को भंग कर दिया गया था और नए ढांचे की जल्द प्रक्रिया शुरू करने की घोषणा की थी।

About The Author

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

No announcement available or all announcement expired.