Select Page

माहिलपुर का बस अड्डा असुरक्षित घोषित , इमारत का निर्माण कार्य दोबारा शुरू

माहिलपुर का बस अड्डा असुरक्षित घोषित , इमारत का निर्माण कार्य  दोबारा शुरू

जनगाथा /माहिलपुर: बस अड्डा माहिलपुर में 3 साल पहले आम लोगों के लिए रैन बसेरा के नाम पर बनाई जा रही नई इमारत का निर्माण उस समय के भाग अधिकारी ने ठेकेदार द्वारा घटिया मैटीरियल इस्तेमाल करने को लेकर इसे असुरक्षित करार देकर बंद कर दिया था परंतु 3 साल बाद नगर पंचायत ने इसे दोबारा बनाना शुरू कर दिया है।

प्राप्त जानकारी मुताबिक नगर पंचायत माहिलपुर द्वारा 22 दिसम्बर 2014 को आम लोगो के लिए रैन बसेरा के नाम पर 26.38 लाख की लागत से बनाई जाने वाली इमारत के  टैंडर की मांग की गई थी, जिसका काम शहर के एक ठेकेदार को दिया गया जिसने यह काम 27 फरवरी 2015 को शुरू कर दिया था। नियमों के मुताबिक पहली मंजिल बनने पर उस समय के भाग अधिकारी दविन्द्र कुमार ने इमारत में इस्तेमाल किए गए घटिया मैटीरियल पर ऐतराज लगाकर ठेकेदार की पेमैंट रोक दी थी और यह आरोप लगाया था कि उक्त इमारत असुरक्षित है। पेमैंट लेने के लिए ठेकेदार द्वारा इसको थोड़ा ठीक करने की कोशिश की गई परंतु उच्च अधिकारियों ने इस पर रोक लगाकर इसकी दोबारा जांच करने के आदेश दिए थे।

अकाली-भाजपा सरकार के समय भी इसकी सुरक्षा को लेकर इस पर रोक लगा दी गई थी, परंतु सरकार बदलते ही नगर पंचायत ने नई कमेटी गठित कर जांच करवाने के बाद पहले अधिकारी द्वारा असुरक्षित घोषित की गई इमारत को सुरक्षित करार दे दिया जिससे नगर पंचायत की कार्र्यशैली पर भी  प्रश्न-चिन्ह लग गया है। लोगों को आशंका है कि भविष्य में कोई अप्रिय घटना न घट जाए।   इस बारे में भाग अधिकारी अजय कुमार से सम्पर्क किया गया तो उन्होंने अस्पताल में दवाई लेने का कह कर पल्ला झाड़ लिया। ई.ओ. विकास उप्पल से बात की गई तो उन्होंने कहा कि जांच के लिए एक कमेटी गठित की गई थी जिसने उक्त इमारत में इस्तेमाल किया गया मैटीरियल ठीक पाया है। टैंडर की मियाद बारे पूछने पर उन्होंने इसकी फाइल देखकर बताने के लिए कहा।

About The Author

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *